Wednesday, February 8, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND A vs BAN A: सौरभ कुमार ने बांग्लादेश के खिलाफ काट दिया गदर, चटका डाले इतने विकेट

IND A vs BAN A: बाएं हाथ के स्पिनर Saurabh Kumar ने अपनी शानदार गेंदबाजी से गदर मचाया और एक के बाद एक 4 विकेट चटका डाले।

नई दिल्ली: भारत की A टीम बांग्लादेश पहुंच चुकी है। यहां मंगलवार से बांग्लादेश A के खिलाफ पहले चार दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट की शुरुआत हुई। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम को भारतीय गेंदबाजों ने बुरी तरह रौंद डाला। बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार ने अपनी शानदार गेंदबाजी से गदर मचाया और एक के बाद एक 4 विकेट चटका डाले।

सौरभ ने 8 ओवर में महज 23 रन दिए। उन्होंने 3 मेडन ओवर भी फेंके। उन्होंने घातक गेंदबाजी करते हुए मोजदैक होसेन को 63, ताइजुल इस्लाम को 12, राजौर रहमान राजा को डक और खलील अहमद को डक पर आउट कर दिया। वहीं नवदीप सैनी ने भी घातक गेंदबाजी की और 10 ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट चटका डाले। मुकेश कुमार ने 12 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट चटकाए। अतित सेठ ने 8 ओवर में एक विकेट निकाला।

और पढ़िए‘ये है गब्बर का पॉवर’ टीम साउदी को आगे बढ़कर जड़ दिया तूफानी छक्का, दर्शकों में भरा जोश, देखें Video

यशस्वी जयसवाल और अभिमन्यु ईश्वरन की शानदार पारी

बांग्लादेश A की पूरी टीम 112 रन पर आउट हो गई। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने मैच शुरू होते ही बांग्लादेश के ओपनिंग बल्लेबाज महमुदुल हसन जॉय को 1 और जाकिर हसन डक पर आउट कर दिया। इसके बाद नजमुल हसन शंटो 19, मोमिनुलहक 4, कप्तान मोहम्मद मिथुन डक पर आउट हो गए। बांग्लादेश की पूरी टीम 45 ओवर ही खेल पाई। चार दिवसीय टेस्ट के पहले दिन यशस्वी जयसवाल और कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक ठोक डाले। यशस्वी जयसवाल 61 और अभिमन्यु ईश्वरन 53 रन बनाकर खेल रहे हैं। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 8 रनों की लीड ले ली है।

सौरभ कुमार की टीम इंडिया में एंट्री तय!
उत्तर प्रदेश के बागपत में जन्मे सौरभ कुमार को अब तक टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है, लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ 14 दिसंबर से शुरू होने जा रही टेस्ट सीरीज में चोटिल रवींद्र जडेजा की जगह दी जा सकती है। 2019-20 रणजी ट्रॉफी के बाद से शानदार रिटर्न के बाद सौरभ हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ए टीम का हिस्सा थे, जहां उन्होंने श्रृंखला के अंतिम मैच में नौ विकेट लेकर मेजबान टीम को 1-0 से श्रृंखला जीतने में मदद की थी। इससे पहले उन्होंने रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में यूपी के लिए अहम भूमिका निभाई थी।

और पढ़िए – पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का किया फैसला, यहां देखें प्लेइंग 11 और हेड टू हेड रिकॉर्ड

कुल मिलाकर दो सत्रों से 12 रणजी ट्रॉफी मैचों में सौरभ के नाम 58 विकेट दर्ज हैं। सौरभ की यूएसपी लंबे स्पैल फेंकने की क्षमता है। वह बॉलिंग ऑलराउंडर के तौर पर पहचान रखते हैं। फर्स्ट क्लास के 52 मैचों में उनके नाम 222 विकेट दर्ज हैं। जबकि लिस्ट ए के 32 मैचों में 46 और टी 20 के 33 मैचों में 24 विकेट लिए हैं। फर्स्ट क्लास में उन्होंने बल्ले से 1721, लिस्ट ए में 271 और टी 20 में 148 रन दर्ज हैं। देखना होगा कि बांग्लादेश A के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले सौरभ कुमार को टीम इंडिया में जगह मिल पाती है या नहीं।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -