Tuesday, February 7, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

ICC Men’s Test Player Rankings: दोहरा शतक ठोक ये खिलाड़ी बना नंबर वन बल्लेबाज…जो रूट को भारी नुकसान, देखें विराट का स्थान

ICC Men’s Test Player Rankings: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग जारी की है। इस रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया टीम के बल्लेबाजों का दबदबा नजर आया है। ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन को नंबर वन रैंक मिला है। लिस्ट में बड़ी बात ये है कि इस लिस्ट में भारतीय बल्लेबाज रेस में तक नहीं हैं।

दूसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ

ICC बल्लेबाजों की ताजा टेस्ट रैंकिंग में लाबुशेन 935 अंक के साथ टॉप पर हैं, जबकि उनके बाद दूसरे नंबर पर भी ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ही हैं, स्मिथ के 893 अंक हैं। वहीं तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हैं। बाबर आजम के 879 रेटिंग प्वाइंट हैं। चौथे नंबर पर जो रूट हैं। उनके 876 प्वाइंट हैं।

जो रूट को 4 स्थान का नुकसान

इंग्लैंड टीम के स्टार खिलाड़ी जो रूट को बड़ा नुकसान हुआ है। रूटन इससे पहले तक 887 अंक के साथ नंबर वन की पोजीशन पर थे, लेकिन अब सीधा चौथे स्थान पर खिसक गए हैं।

बाबर आजम को 1 स्थान का फायदा

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को रावलपिंडी टेस्ट में शतक जमाने के बाद नई रैंकिंग में एक पायदान का उछाल मिला है। पहले वह चौथे नंबर थे, लेकिन अब एक स्थान के उछाल के साथ वह तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ ठोके थे 308 रन

मार्नस लाबुशेन ने हाल ही में पर्थ में खेले गए वेस्टइंडीज के खिलाफ एक ही टेस्ट मैच में 308 रन ठोके थे। पहली पारी में उन्होंने दोहरा शतक, जबकि दूसरी पारी में शतकीय पारी खेली थी। इस का ईनाम मलाबुशेन को मिला है।

ताजा रैंकिंग के अनुसार, टॉप 10 में भारत के दो बल्लेबाज जरूर हैं, लेकिन, जब वर्ल्ड नंबर वन बने मार्नस लाबुशेन से तुलना करेंगे तो टीम इंडिया का कोई भी खिलाड़ी उनके आस-पास तक नहीं हैं।

विराट को एक स्थान का फायदा, भारत की तरफ से टॉप पर ऋषभ पंत

टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में भारत की तरफ से ऋषभ पंत सबसे ऊपर की रैंकिंग वाले बल्लेबाज हैं, पंत 801 रेटिंग पॉइंट के साथ लिस्ट में पांचवे नंबर पर हैं, ऋषभ पंत के अलावा रोहित शर्मा 9वें नंबर पर हैं। वहीं एक स्थान ऊपर चढ़कर विराट कोहली 12वें से 11वें नंबर पर आ गए हैं।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -