Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Greg Barclay फिर बने आईसीसी के चेयरमैन, कहा- ‘ये मेरे लिए सम्मान की बात’

ICC Chairman: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के नए चैयरमैन का ऐलान हो चुका हैं। आईसीसी की चयन समिति बोर्ड ने सर्वसम्मति से ग्रेग बार्कले को एक बार फिर से इस पर पर चयनित किया हैं।

ICC Chairman: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के नए चैयरमैन का ऐलान हो चुका हैं। आईसीसी की चयन समिति बोर्ड ने सर्वसम्मति से ग्रेग बार्कले को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के अध्यक्ष के रूप में दूसरे दो साल के कार्यकाल के लिए फिर से चुना है। शनिवार को आईसीसी की तरफ से इस बात की घोषणा की गई। शनिवार को मेलबर्न में आयोजित आईसीसी की तिमाही बैठक के दौरान मतदान हुआ। इलेक्ट्रॉनिक मतदान प्रक्रिया में 16 बोर्ड ऑफ डायरेक्टर ने हिस्सा लिया जिसमें टेस्ट खेलने वाले देशों के 12 पूर्ण सदस्य, तीन एसोसिएट देश और एक स्वतंत्र महिला निदेशक (पेप्सीको की इंदिरा नूई) शामिल हुईं।

अभी पढ़ें T20 World Cup 2022: ‘कोई आएगा जो कोहली से ज्यादा..’ सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद गौतम गंभीर को आई धोनी की याद

कौन है ग्रेग बार्कले ?

ग्रेग बार्कले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2015 के डायरेक्टर रह चुके हैं। इसके अलावा वो नॉदर्न डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (NDCA) के बोर्ड मेंबर और चेयरमैन का पद भी संभाल चुके हैं। उन्हें न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की कई कंपनी का तजुर्बा हासिल है। वे मूल रुप से न्यूजीलैंड के रहने वाले हैं।

‘आईसीसी का चेयरमैन फिर से बनना सम्मान की बात’

आईसीसी का एक बार फिर से अध्यक्ष बनने पर बार्कले ने कहा “अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष के रूप में फिर से चुना जाना एक सम्मान की बात है और मैं अपने साथी आईसीसी निदेशकों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।”उन्होंने कहा कि आईसीसी ने क्रिकेट के खेल को बढ़ावा देने और इसके भविष्य के लिए एक रोडमैप तैयार करने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं।

अभी पढ़ें T20 World Cup 2022: पाक पीएम शहबाज शरीफ के 152/0 vs 170/0 वाले ट्वीट पर बाबर आजम बोले-‘ हमारे ऊपर कोई…’

बीसीसीआई ने नहीं खड़ा किया उम्मीदवार

बता दें कि, नामांकन दर्ज करने के लिए एक उम्मीदवार के पास दो मौजूदा निदेशकों का समर्थन होना आवश्यक है। वहीं शुरुआत में, बीसीसीआई ने खुद एक उम्मीदवार खड़ा करने के लिए सोचा था लेकिन उसने एक के खिलाफ फैसला किया। बीसीसीआई के सचिव जय शाह आईसीसी की बैठकों और चुनाव में शामिल होंगे।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -