Saturday, 13 April, 2024

---विज्ञापन---

ODI World Cup 2023 की तैयारियों के बीच पाकिस्तान ने नए हेड कोच का किया ऐलान, इस दिग्गज पर जताया भरोसा

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने रविवार, 13 मई को आधिकारिक रूप से ग्रांट ब्रैडबर्न को राष्ट्रीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त कर दिया है। ग्रांट ब्रैडबर्न को इससे पहले अप्रेल 2023 में दो महीने के लिए अंतरिम कोच बनाया गया था, लेकिन अब उन्हें दो साल के लिए परमानेंट कर दिया गया है। […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: May 13, 2023 15:40
Share :
Grant Bradburn PCB

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने रविवार, 13 मई को आधिकारिक रूप से ग्रांट ब्रैडबर्न को राष्ट्रीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त कर दिया है। ग्रांट ब्रैडबर्न को इससे पहले अप्रेल 2023 में दो महीने के लिए अंतरिम कोच बनाया गया था, लेकिन अब उन्हें दो साल के लिए परमानेंट कर दिया गया है।

ब्रैडबर्न न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की हालिया घरेलू श्रृंखला के दौरान प्रभारी थे, जहां बाबर आजम के नेतृत्व वाली टीम ने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में मेहमानों को 4-1 से हराया और पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला को 2-2 से ड्रॉ किया।

ब्रैडबर्न के पास कोचिंग का अच्छा अनुभव

स्कॉटलैंड के पूर्व मुख्य कोच ग्रांट ब्रैडबर्न ने पहले अपने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में एक कार्यकाल से पहले 2018 से 2020 तक पाकिस्तान की ओर से फील्डिंग कोच के रूप में काम किया है। पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने एक बयान में कहा, “ब्रैडबर्न के पास ढेर सारा कोचिंग अनुभव है।”

पाकिस्तान ने हाल ही में पूर्व मुख्य कोच मिकी आर्थर को अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला और 50 ओवर के एशिया कप से पहले टीम निदेशक नियुक्त किया। एशिया कप 2023 और भारत में एकदिवसीय विश्व कप से पहले पाकिस्तान को अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में भाग लेना है। ये ब्रेडबर्न की पहली चुनौती होगी।

ये मेरे लिए सम्मान की बात- ब्रैडबर्न

अपनी नियुक्ति के बाद, ब्रैडबर्न ने इस अवसर के लिए अपना आभार व्यक्त किया और कहा कि वह टीम निदेशक मिकी आर्थर के साथ खेल को बढ़ाने और खिलाड़ियों को विकसित करने का लक्ष्य रखेंगे। उन्होंने कहा कि ‘मुख्य कोच के रूप में पाकिस्तान जैसी अत्यधिक प्रतिभाशाली और कुशल टीम के साथ काम करना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है। हम अपने खेल को बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और अपने बढ़ते कौशल का प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हैं।’

First published on: May 13, 2023 03:40 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें