Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs PAK: Rohit Sharma ने तोड़ डाला धोनी का ये बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में बने नंबर वन

Rohit Sharma: टी 20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले ही मुकाबले में भले ही रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ फ्लॉप रहे हों, लेकिन उन्होंने विश्व कप के इतिहास में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। रोहित शर्मा अब टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ ये रिकॉर्ड बनाया।

रोहित शर्मा अब टी20 वर्ल्ड कप में 34 मैच खेल चुके हैं

टीम इंडिया के कप्तान टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में कुल में कुल मिलाकर 34 मुकाबले खेल चुके हैं। 34 मैच खेलने के साथ ही वह भारत की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है।

अभी पढ़ें AUS vs SL: ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, अहम मुकाबले से बाहर हुआ स्टार गेंदबाज

अभी पढ़ें AUS vs ENG: वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, इस दिग्गज की हुई वापसी, बड़ा प्लेयर गायब

रोहित शर्मा ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड

टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड पहले एम एस धोनी के नाम था। धोनी ने 33 टी20 मुकाबले वर्ल्ड कप में खेले थे। पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने कुल 31 मैच खेले थे। इसके अलावा सुरेश रैना ने भी 26 मुकाबले खेले थे।

श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान टॉप पर

ओवरऑल रिकॉर्ड्स की बात करें तो श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान टॉप पर हैं। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 35 मैच खेले हैं। रोहित शर्मा जल्द ही यह रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा 2007 से ही टी20 वर्ल्ड कप खेल रहे हैं। यह टी 20 वर्ल्ड कप का पहला सीजन था। जिसमें टीम इंडिया ने टाइटल अपने नाम किया था। इस वर्ल्ड कप में भी रोहित शर्मा विनिंग टीम का हिस्सा थे। इस बार वह टीम की कप्तानी कर रहे हैं।

अभी पढ़ें T20 World Cup 2022 Points Table: सभी टीमों के एकएक मैच खेलने के बाद जानें कैसी है दोनों ग्रूप की अंकतालिका

भारत-पाकिस्तान मैच स्कोरकार्ड

टी20 वर्ल्ड कप के 16वें मुकाबले में टीम इंडिया ने बीते रविवार को पाकिस्तान को 4 विकेट से मात दी है ।पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में 159/8 का स्कोर बनाया था, जवाब टीम इंडिया ने छह विकेट के नुकसान लक्ष्य हासिल कर लिया।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -