Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

क्या हार्दिक पांड्या को बनाना चाहिए भारत का अगला कप्तान ? जानें Dinesh Karthik का क्या है जवाब

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में भारत की करारी हार के बाद से टीम इंडिया की कप्तानी को लेकर शुरू हुई चर्चा रुकने का नाम नहीं ले रही है।

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में भारत की करारी हार के बाद से टीम इंडिया की कप्तानी को लेकर शुरू हुई चर्चा रुकने का नाम नहीं ले रही है। हार के बाद कई दिग्गज क्रिकेटरों द्वारा रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाए जाने का सुझाव दिया जा रहा है। वहीं इसी कड़ी में भारत के दिग्गज खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने भी पांड्या का समर्थन किया है और बताया है कि उन्हें कप्तान बनाना चाहिए या फिर नहीं।

अभी पढ़ें बांग्लादेश दौरे के लिए इंडिया A टीम का ऐलान, अभिमन्यु ईश्वरन बने कप्तान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

हार्दिक पांड्या ने लिए सही फैसले – दिनेश कार्तिक

टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में हार्दिक पांड्या को कप्तानी दी गई। हालांकि बारिश के चलते इस सीरीज का सिर्फ एक मैच पूरा हो सका लेकिन इसमें भी पांड्या की कप्तानी ने कार्तिक को इंप्रेस कर दिया। कार्तिक ने क्रिकबज पर उनकी कप्तानी को लेकर कहा कि ‘उसके लिए बहुत अच्छी सीरीज थी, भले ही यह बहुत छोटी सीरीज थी। मुझे लगता है कि सीमित समय में वह मैदान पर थे, उन्होंने सभी सही फैसले लिए।

वहीं इसके अलावा कार्तिक ने तीसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड की टीम की हालत खराब करने पर भी हार्दिक की सराहना की। उन्होंने कहा कि- भारत मैच में पीछे था, जब न्यूजीलैंड 15वें ओवर में बल्लेबाजी कर रहा था। इसके बाद उन्होंने सही गेंदबाजी परिवर्तन और सही फील्ड सेट की, जिससे मैच में वापसी की और फिर बल्ले से भी जवाब दिया। यह एक ऐसे लीडर को दिखाता है जो खुद को अभिव्यक्त करने के लिए तैयार है और जो बात करने को तैयार है। ‘

अभी पढ़ें IND vs NZ: ‘मैं कप्तान के तौर पर मैच्योर’….मैच से पहले कप्तान धवन ने टीम के खिलाड़ियों को दी ये चेतावनी

कोई अगर बोल रहा है, तो अच्छा है – हार्दिक पांड्या

वहीं कप्तानी को लेकर पांड्या ने भी भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई टी20 सीरीज के आखिरी मैच के बाद कहा कि – ‘कोई अगर बोल रहा है, तो अच्छा महसूस होता है, लेकिन जब तक आधिकारिक तौर पर कुछ हो नहीं जाता, आप कुछ कह नहीं सकते हैं।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -