Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

AUS vs SL: मार्कस स्टोइनिस के तूफान में उड़ी श्रीलंका, 17 गेंदों में अर्धशतक ठोक बना डाला बड़ा रिकॉर्ड

AUS vs SL: ग्लेन मैक्सवेल के आउट होने के बाद पांचवें नंबर पर उतरे Marcus Stoinis ने आते ही तबाही मचानी शुरू कर दी।

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने गदर मचा डाला। टी 20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के लिहाज से इस अहम मुकाबले में स्टोइनिस ने दे-दनादन चौके छक्के कूट डाले। ग्लेन मैक्सवेल के आउट होने के बाद पांचवें नंबर पर उतरे स्टोइनिस ने आते ही तबाही मचानी शुरू कर दी। पर्थ में खेले गए मुकाबले में स्टोइनिस ने न केवल ऑस्ट्रेलिया को संकट से उबारा बल्कि अपनी टीम को 21 गेंद शेष रहते 7 विकेट से धमाकेदार जीत दिला दी। इसके साथ ही उन्होंने अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया।

अभी पढ़ें IND vs PAK: ‘मैं चाहता हूं विराट कोहली T20 से संन्यास ले लें’, शोएब अख्तर की अजीब सलाह

 

ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे तेज अर्धशतक

स्टोइनिस ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे तेज टी 20 अर्धशतक जमाने वाले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने 17 गेंदों में 4 चौके और 5 छक्के ठोक 53 रन ठोके। वे अंत तक मैदान पर डटे रहे और 18 गेंदों में 4 चौके और 6 छक्के ठोक 327 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से नाबाद 59 रन जड़कर टीम को ​जीत दिलाकर लौटे। ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड इससे पहले डेविड वार्नर के नाम था, उन्होंने वेस्ट इंडीज के खिलाफ सिडनी में 2010 में ये रिकॉर्ड दर्ज किया था। वहीं ग्लेन मैक्सवेल भी 18 गेंदों में दो बार ये कारनामा कर चुके हैं।

जबकि सबसे कम गेंदों में अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड दिग्गज युवराज सिंह के नाम दर्ज है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ महज 12 गेंदों में अर्धशतक कूटा था।

मैक्सवेल और स्टोइनिस की तूफानी पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले में 7 विकेट से जीत दर्ज की। डेविड वार्नर ने 10 गेंदों में 11, एरोन फिंच ने 42 गेंदों में 31, मिशेल मार्श ने 17 गेंदों में 18 और ग्लेन मैक्सवेल ने 12 गेंदों में 23 रन का योगदान दिया।

अभी पढ़ें सौरव गांगुली नई पारी के लिए तैयार, इस टीम से जुड़ेंगे

बेहतर हुई नेट रन रेट

इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया की नेट रन रेट थोड़ी बेहतर हो गई है। ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया दो मैचों में से एक में जीत के बाद चौथे स्थान पर पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया की नेट रन रेट -4.450 से बेहतर होकर -1.555 हो गई है।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -