Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

AUS vs SA: ‘दिल जीत लिया’ Alex Carey की सेंचुरी पर Cameron Green ने उनसे पहले किया सेलिब्रेट, देखें वीडियो

AUS vs SA: क्रिकेट भाईचारे का गेम है और इसमें एक दूसरे को सपोर्ट करना बेहद जरूरी है। क्रिकेट के मैदान पर कई बार ऐसे लम्हें देखने को मिलते हैं जिसे देखकर हर किसी का दिल खुश हो जाता है। ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच मेलबर्न में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Dec 28, 2022 10:10
Share :
AUS vs SA 2nd Test Alex Carey Cameron Green
AUS vs SA 2nd Test Alex Carey Cameron Green

AUS vs SA: क्रिकेट भाईचारे का गेम है और इसमें एक दूसरे को सपोर्ट करना बेहद जरूरी है। क्रिकेट के मैदान पर कई बार ऐसे लम्हें देखने को मिलते हैं जिसे देखकर हर किसी का दिल खुश हो जाता है। ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच मेलबर्न में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। जब ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन अपने साथी एलेक्स कैरी के शतक पूरा करने पर इतने ज्यादा खुश नजर आए कि उन्होंने कैरी से भी पहले ही सेलिब्रेट कर लिया। इसका वीडियो भी सामने आया है जिसे हर तरफ शेयर किया जा रहा है।

एलेक्स कैरी ने जड़ा शतक, दौड़ पड़े कैमरन ग्रीन

दरअसल ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में ट्रेविस हेड के आउट होने के बाद विकेटकीपर एलेक्स कैरी क्रीज पर उतरे। कैरी ने शुरुआत से ही दमदार पारी खेली और धीरे धीरे रन के आगे बढ़ाते चले गए। उन्होंने 149 गेंदो पर 111 रन बनाए। कैरी ने इस शतकीय पारी खेलकर इतिहास रच दिया। वे 2013 के बाद शतक जड़ने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बन गए।

कैरी जब 98 रनों पर खेल रहे थे तब उन्होंने गेंद को धीरे से मारा और वह धीरे धीरे बाउंड्री लाइन की तरफ जा रही थी इतने में ग्रीन और कैरी ने तेज रफ्तार में दौड़ लगाना शुरू कर दिया। जैसे ही दूसरा रन पूरा होने वाला था ग्रीन जोर से हवा में उछले और बल्ला ऊपर करके कैरी के शतक को उनसे पहले सेलिब्रेट किया जिसने सभी का दिल जीत लिया। इसके बाद उन्होंने कैरी को गले भी लगाया और बधाई दी।

ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका दूसरा टेस्ट स्कोरकार्ड

अगर मैच की बात करें तो साउथ अफ्रीका पहली पारी में 189 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। साउथ अफ्रीका के लिए Marco Jansen ने सबसे बड़ी 59 रनों की पारी खेली थी, वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए कैमरून ग्रीन ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए थे।

ऑस्ट्रेलिया के लिए वॉर्नर ने ठोका दूसरा शतक

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी को 575 रन पर घोषित कर दिया है। इसी के साथ टीम ने 386 रनों की लीड भी ले ली है। टीम के लिए सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने दोहरा शतक जड़ा, वह 200 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए। वहीं एलेक्स कैरी ने भी शतक जड़ा।

ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग 11

डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुशाने, स्टीवन स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (wk), पैट कमिंस (c), मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन, स्कॉट बोलैंड

साउथ अफ्रीका प्लेइंग 11

डीन एल्गर (कप्तान), सारेल एरवी, थूनिस डी ब्रुइन, तेंबा बावुमा, खाया जोंडो, काइल वेरिन (विकेटकीपर), मार्को जानसेन, केशव महाराज, कागिसो रबाडा, एनरिच नोर्टजे, लुंगी एनगिडी

First published on: Dec 28, 2022 10:10 AM
संबंधित खबरें