Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

Asia Cup 2023: बुमराह की घर वापसी से खुल सकती है इस खिलाड़ी की किस्मत, नेपाल के खिलाफ रोहित दे सकते हैं मौका

Mohammed Shami IND vs NEP: भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह निजी कारणों से रविवार को नेपाल के खिलाफ होने वाला मुकाबला नहीं खेल पाएंगे। वह निजी कारणों से देश लौट रहे हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, बुमराह इसके बाद एशिया कप के सुपर-4 स्टेज के लिए लौटेंगे। उनके लौटने पर नेपाल के खिलाफ होने वाले […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Sep 3, 2023 22:32
Share :
Asia Cup 2023 Mohammed Shami may replace Jasprit Bumrah Against Nepal
Asia Cup 2023 Mohammed Shami may replace Jasprit Bumrah Against Nepal

Mohammed Shami IND vs NEP: भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह निजी कारणों से रविवार को नेपाल के खिलाफ होने वाला मुकाबला नहीं खेल पाएंगे। वह निजी कारणों से देश लौट रहे हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, बुमराह इसके बाद एशिया कप के सुपर-4 स्टेज के लिए लौटेंगे। उनके लौटने पर नेपाल के खिलाफ होने वाले मुकाबले में एक खिलाड़ी की किस्मत खुल सकती है। रोहित शर्मा स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को मौका दे सकते हैं। उनका प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना लगभग तय है। हालांकि चोट से वापसी करने वाले प्रसिद्ध कृष्णा भी कतार में हैं, लेकिन रोहित अनुभवी खिलाड़ी शमी पर ही भरोसा जता सकते हैं। खास बात यह है कि मोहम्मद शमी रविवार को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ नहीं मिला मौका 

बता दें कि बुमराह को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में मौका नहीं मिला था। उनकी जगह कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी की गहराई बढ़ाते हुए श्रेयस अय्यर को मौका दिया। गेंदबाजों में उन्होंने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर को खिलाया, जबकि हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा ऑलराउंडर के तौर पर शामिल रहे। एक्सपर्ट स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव को जगह दी गई।

टीम इंडिया को जीतना होगा मुकाबला 

भारतीय टीम को अगर सुपर-4 के लिए क्वालिफाई करना है तो नेपाल के खिलाफ सोमवार को होने वाला मुकाबला हर हाल में जीतना होगा। पल्लेकेले में पिछले मैच के दौरान बारिश हुई। इस मैच पर भी यदि बारिश का साया रहा और मैच रद्द हुआ तो नेपाल-इंडिया को एक-एक पॉइंट दे दिया जाएगा। इस तरह भारतीय टीम 2 अंकों के साथ सुपर-4 में क्वालिफाई कर जाएगी।

एशिया कप के लिए टीम इंडिया की स्क्वाड: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा

First published on: Sep 03, 2023 10:32 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें