Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

Ashes 2023: अंतिम टेस्ट के लिए रिकी पोंटिंग ने चुनी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की प्लेइंग 11, इस दिग्गज को किया बाहर

Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने आगामी अंतिम एशेज टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम ने खिताब बरकरार रखा है, लेकिन 2001 के बाद पहली बार अंग्रेजी धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने के लिए उसे अंतिम मैच जीतने की […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Jul 26, 2023 11:26
Share :
Ashes 2023 Ricky Ponting

Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने आगामी अंतिम एशेज टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम ने खिताब बरकरार रखा है, लेकिन 2001 के बाद पहली बार अंग्रेजी धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने के लिए उसे अंतिम मैच जीतने की जरूरत है।

मैनचेस्टर टेस्ट में हुए थे बड़े बदलाव

ऑस्ट्रेलिया मैनचेस्टर में चौथे टेस्ट में अंतिम एकादश में एक विशेषज्ञ स्पिनर के बिना उतरा, जिसमें दो ऑलराउंडर – मिशेल मार्श और कैमरून ग्रीन शामिल थे। दूसरी ओर, इंग्लैंड ने जेम्स एंडरसन को उनके घरेलू मैदान पर वापस बुला लिया।

खराब मौसम के कारण ऑस्ट्रेलिया के मैच ड्रा कराने के बाद दोनों पक्ष उन बदलावों पर सवाल उठा रहे हैं। एंडरसन अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से कोसों दूर रहे, जिससे एशेज श्रृंखला में उनकी खराब स्थिति उजागर हुई, जबकि ग्रीन भी चोट से वापसी के बाद कोई प्रभाव नहीं छोड़ सके।

ग्रीन की जगह मर्फी को देनी चाहिए जगह- पोटिंग

रिकी पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू के नए एपिसोड में कैमरून ग्रीन के स्थान पर टॉड मर्फी को अंतिम एकादश में शामिल करने का समर्थन किया है। उन्होंने कहा है कि”मुझे लग रहा है कि वे आखिरी टेस्ट के लिए मर्फी को लाना चाहेंगे। ओवल आम तौर पर थोड़ा अधिक घूमता है, और मुझे पहले से ही लगता है कि लंदन में इस सप्ताह का पूर्वानुमान पिछले सप्ताह की तुलना में बेहतर लग रहा है, इसलिए मैं अगर मर्फी वापस आते हैं तो कोई आश्चर्य नहीं होगा।’

जेम्स एंडरसन की जगह जोशुआ टंग को किया शामिल

इंग्लैंड के अपने बल्लेबाजी संयोजन के साथ छेड़छाड़ करने की संभावना नहीं है, जिसने पिछले दो टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि, जेम्स एंडरसन द्वारा तीन टेस्ट मैचों में केवल चार विकेट लेने से उनके मामले में कोई मदद नहीं मिलती है। पोंटिंग ने स्वीकार किया कि अगर अनुभवी तेज गेंदबाज अंतिम एशेज टेस्ट के लिए अंतिम एकादश में अपनी जगह बरकरार रखता है तो उन्हें आश्चर्य होगा। पोंटिंग ने एंडरसन की जगह जोशुआ टंग को शामिल करनी की मांग उठाई है।

पोंटिंग की संभावित ऑस्ट्रेलिया XI: डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, मिच मार्श, एलेक्स कैरी, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), टॉड मर्फी, जोश हेज़लवुड।

पोंटिंग की संभावित इंग्लैंड XI: जैक क्रॉली, बेन डकेट, मोइन अली, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोशुआ टंग।

 

First published on: Jul 26, 2023 11:26 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें