---विज्ञापन---

IND vs ENG : आकाश दीप ने शुरू की खास तैयारी, तीसरे टेस्ट में उड़ाएंगे इंग्लिश बल्लेबाजों के होश

Akash Deep Secret Bowl : इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट से पहले आकाश दीप ने एक नई गेंद को सीखने की तैयारी शुरू कर दी है।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Feb 11, 2024 14:39
Share :
Akash Deep Started Learn Reverse Swing Bowling Against England Rajkot Test
Akash Deep (Image Credit 'X')

Akash Deep Bowling Secret : BCCI ने इंग्लैंड के खिलाफ बकाया 3 मैचों की के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम इंडिया में बंगाल की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले आकाश दीप को भी चुना गया है। आकाश दीप ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भी घातक गेंदबाजी की थी। जिसके बाद उन्हें भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया। इससे पहले उन्हें साउथ अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय टीम में भी चुना गया था, लेकिन उस समय वह अपना डेब्यू नहीं कर पाए थे। हालांकि अब उम्मीद की जा रही है कि आकाश दीप को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। वहीं हाल ही में आकाश दीप ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह अपनी गेंदबाजी पर काफी काम कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि वह इंग्लैंड के खिलाफ एक खास गेंद की प्रैक्टिस कर रहे हैं। चलिए आपको बताते हैं कि क्या है वह खास गेंद जिसकी तैयारी में लगे हुए हैं आकाश दीप।

इस गेंद की तैयारी कर रहे हैं आकाश दीप

आकाश दीप ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले अपनी रिवर्स स्विंग गेंदबाजी में और निखार लाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने रिवर्स स्विंग गेंदबाजी को लेकर कहा कि किक्रेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में रिवर्स स्विंग एक कारगर हथियार है और मैंने इस पर काम करना शुरू कर दिया है। इसके अलावा उन्होंने पिच को लेकर कहा कि आज के समय में जो पिच बनाई जाती है, उससे उन्हें कम मदद मिलती है लेकिन वह इस पर भी काफी काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़े- MS Dhoni ने लकी नंबर 7 पर पहली बार दिया बयान, बताया यह क्यों है बहुत खास

उम्मीद नहीं थी कि इतनी जल्दी टेस्ट टीम में आ पाऊंगा

आकाश दीप ने इंग्लैंड के खिलाफ टीम में चुने जाने के बाद कहा कि उन्हें इसकी उम्मीद नहीं थी कि उन्हें इतनी जल्दी भारतीय टेस्ट टीम में चुना जाएगा। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद थी कि अगर मैं घरेलू क्रिकेट और इंग्लैंड लायंस के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन जारी रखता हूं तो भविष्य में मुझे भारतीय टीम में जगह मिल सकती है लेकिन इतनी जल्दी मुझे टेस्ट टीम में जगह मिलेगी इसकी उम्मीद मैने नहीं की थी। बता दें कि आकाश दीप लगभग 140 Km/h की गति से गेंदबाजी करते हैं। इसके अलावा वह गेंद को इन स्विंग के साथ आउट स्विंग करवाने में भी महारत रखते हैं। गेंदबाजी के साथ ही आकाश दीप एक बेहतरीन बल्लेबाज भी हैं।

ये भी पढ़े- Virat Kohli की टेस्ट क्रिकेट में वापसी अब 6 महीने बाद, फैंस को करना होगा लंबा इंतजार

IPL में RCB से खेलते हैं आकाश

आकाश दीप IPL में विराट कोहली की टीम RCB की तरफ से खेलते हैं। उन्हें 20 लाख के बेस प्राइज के साथ 2022 में टीम में शामिल किया गया था। जिसके बाद से वह लगातार RCB की टीम से तरफ से खेल रहे हैं। आकाश ने अपना आईपीएल डेब्यू 2022 में किया था लेकिन उस समय वह सिर्फ 5 मैच ही खेल पाए थे। लेकिन उसके अगले सीजन में आकाश को सिर्फ 2 मुकाबले खेलने का मौका मिला । आकाश ने अब तक आईपीएल में खेले कुल 7 मैचों में 6 विकेट हासिल किए हैं और 264 रन भी बनाए हैं। आईपीएल 2024 में आकाश दीप अल्जारी जोसेफ और लॉकी फर्ग्युसन जैसे वर्ल्ड क्लास गेंदबाजों के साथ गेंदबाजी करते हुए नजर आएंगे।

ये भी पढ़े- IND vs ENG: अब जाकर जमीन पर उतरा इंग्लैंड! बैजबॉल क्रिकेट का Idea देने वालों की लगाई क्लास

First published on: Feb 11, 2024 02:39 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें