---विज्ञापन---

तमिलनाडु में BJP नेता के घर के बाहर फ्लैग पोल पर विवाद; पुलिस अमर प्रसाद रेड्डी समेत कई को किया गिरफ्तार

BJP leader Amar Prasad Reddy arrested after the uproar over flagpole removal: तमिलनाडु में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष के अन्नामलाई के घर के बाहर 45 फीट ऊंचा फ्लैग पोल हटाने पहुंची पुलिस और नगर निगम की टीम का विरोध किया गया तो पुलिस ने अमर प्रसाद रेड्डी समेत कई भाजपाइयों को गिरफ्तार किया है।

Edited By : Balraj Singh | Updated: Oct 22, 2023 00:09
Share :

चेन्नई: तमिलनाडु की राजनीति में उस वक्त भूचाल आ गया, जब पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी के नेता अमर प्रसाद रेड्डी को गिरफ्तार कर लिया। मामला पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई के घर के बाहर 45 फीट ऊंचा फ्लैग पोल लगाने का है, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि यह बिना परमिशन के लगाया जा रहा था। झंडा हटाने की प्रक्रिया के दौरान विरोध की वजह से हंगामा हुआ और इसी हंगामे के बीच अमर प्रसाद को गिरफ्तार किया गया है। एक ओर कोर्ट ने रेड्डी को 3 नवंबर तक न्यायिक हिरसत में भेज दिया, वहीं यह मामला ठंडा होता नजर नहीं आ रहा।

  • भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई के घर के बाहर 45 फीट ऊंचा फ्लैग पोल लगाने का है

राजधानी चेन्नई की तांबरम पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार शाम को यहां भाजपा नेता अन्नामलाई (पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष) के घर की दीवार के बाहर 45 फीट ऊंचा फ्लैग पोल लगाया जा रहा था, जिसके बारे में ग्रेटर चेन्नई कॉर्पोरेशन से कोई अनुमति नहीं ली गई थी। दूसरा यह हाई वोल्टेज तारों के करीब था। नगर निगम की आपत्ति के बाद जब पुलिस के पहरे में इसे हटाया जाने लगा तो 100 से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ता विरोध पर उतर आए। बार-बार समझाने के बाद सरकारी काम में रुकावट डालने के आरोप में कुछ कार्यकर्ताओं गिरफ्तार किया और हालांकि बाद में जमानत पर छोड़ भी दिया गया।

और पढ़ें: हमेशा ‘आउट ऑफ द बॉक्स’ सोचिए…, छात्रों को PM मोदी ने दी सलाह, जानें और क्या-क्या कहा?

<

>

और पढ़ें: TMC सांसद महुआ मोइत्रा पर कुत्ता चुराने का आरोप, सुप्रीम कोर्ट के वकील ने ये क्या कह दिया!

शनिवार अलसुबह इसी मामले में पुलिस ने भाजपा नेता अमर प्रसाद रेड्डी को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने रेड्डी को चेन्नई में तांबरम की कोर्ट में पेश किया तो वहां से उन्हें 3 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। साउथ इंडिया की मीडिया रिपोर्ट्स पर गौर करें तो रेड्डी की गिरफ्तारी के अलावा छह और लोगों के खिलाफ भी पुलिस ने मामला दर्ज किया है और पांच को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

उधर, इस फैसले के बाद अब भाजपा नेताओं में गुस्सा देखा जा रहा है। उन्होंने कार्रवाई की टाइमिंग को लेकर सवाल उठाया है। भाजपा कार्यकर्ता कार्तिक गोपीनाथ ने कहा कि तमाम कोर्ट्स में 29 अक्तूबर तक छुट्टियां चल रही हैं। 25 तारीख को जमानत याचिका दायर करने का वक्त मिलेगा और अगर 26 को जमानत नहीं मिली तो लंबा वक्त बीत जाएगा। भाजपा नेता नारायणन तिरुपति ने पूछा है कि पुलिस को इतना दल-बल लेकर अन्नामलाई के घर के बाहर जाने और मुंह अंधेरे में खंभे को हटाने की क्या जरूरत थी?  कई महिलाओं सहित सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेने पर भी उन्होंने आपत्ति जताईहै, वहीं पार्टी के दिल्ली उपाध्यक्ष कपिल मिश्रा ने भी पुलिस की कार्रवाई की आलोचना की है।

First published on: Oct 22, 2023 12:00 AM
संबंधित खबरें