Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

छठ पूजा में लोगों को नहीं हो परेशानी, इसलिए चलाई गई 250 से अधिक ट्रेन

केंद्रीय मंत्री ने मीडिया को बयान देते हुए आगे कहा कि लोगों के लिए जो भी जरूरी होगा हम करेंगे।

नई दिल्ली: छठ पूजा के लिए देशभर में भारतीय रेलवे ने करीब 250 से अधिक ट्रेनें शुरू की हैं। इससे लगभग 1.4 लाख बर्थ लोगों की यात्रा के लिए उपलब्ध होंगे। बुधवार को केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने यह जानकारी दी।

अभी पढ़ें मल्लिकार्जुन खड़गे का बड़ा फैसला, संचालन समिति गठित, यह 47 नाम हैं शामिल

केंद्रीय मंत्री ने मीडिया को बयान देते हुए आगे कहा कि लोगों के लिए जो भी जरूरी होगा हम करेंगे। मैं सभी को बहुत खुश और समृद्ध छठ पूजा की कामना करता हूं।

इसके अलावा उन्होंने बताया कि  स्थलीय संचार की तुलना में उपग्रह संचार में विशेष विशेषताएं हैं। इसलिए हमने ट्राई का संदर्भ दिया है। ट्राई वैश्विक सर्वोत्तम प्रथाओं का अध्ययन कर रहा है। वह बोले एक बार जब वे लगभग 3-4 महीनों में सिफारिश के साथ आते हैं तो हम इस पर अंतिम निर्णय लेंगे।

अभी पढ़ें Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा का आज 50वां दिन, राहुल गांधी ने तेलंगाना के नारायणपेट जिले से शुरू की पदयात्रा

आगे उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमें एक स्पष्ट जनादेश दिया है कि भारत को दूरसंचार प्रौद्योगिकी में अग्रणी बनना चाहिए। जिसका अर्थ है कि नए समाधान बनाने में दूरसंचार प्रौद्योगिकी के हर पहलू पर काम करना होगा। यह सुनिश्चित करना कि विश्व स्तर पर भारत के इनपुट को हर मंच पर सुना जाए।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -