Tuesday, October 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा- वास्तविक पत्रकारिता सच्चाई पेश करने और सभी पक्षों को पेश करने में

केंद्रीय मंत्री ने कहा टिप्पणियों का ध्रुवीकरण करने वाले, झूठी खबरें फैलाने वाले और अपने फेफड़ों के शीर्ष पर चिल्लाने वाले मेहमानों को आमंत्रित करना एक चैनल की विश्वसनीयता को नुकसान पहुंचाता है।

नई दिल्ली: केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि वास्तविक पत्रकारिता तथ्यों का सामना करने, सच्चाई पेश करने और सभी पक्षों को अपने विचार मंच पर पेश करने के बारे में है। केंद्रीय मंत्री ने आज एशिया-पैसिफिक इंस्टीट्यूट फॉर ब्रॉडकास्टिंग डेवलपमेंट (एआईबीडी) की 47वीं वार्षिक सभा और 20वीं बैठक का उद्घाटन करते हुए यह बात कही। केंद्रीय मंत्री ने कहा मुख्यधारा के मीडिया के लिए सबसे बड़ा खतरा नए जमाने के डिजिटल प्लेटफॉर्म से नहीं, बल्कि खुद मुख्यधारा के मीडिया चैनल से है। उन्होंने आगे कहा कि असली पत्रकारिता तथ्यों का सामना करने, सच्चाई पेश करने और सभी पक्षों को मंच देने के बारे में है।

अभी पढ़ें पीएम मोदी की आज कैबिनेट मंत्रियों के साथ बैठक, कई अहम प्रस्तावों पर होगी चर्चा

केंद्रीय मंत्री ने कहा टिप्पणियों का ध्रुवीकरण करने वाले, झूठी खबरें फैलाने वाले और अपने फेफड़ों के शीर्ष पर चिल्लाने वाले मेहमानों को आमंत्रित करना एक चैनल की विश्वसनीयता को नुकसान पहुंचाता है। उन्होंने कहा अतिथि, स्वर और दृश्यों के बारे में आपके निर्णय दर्शकों की नजर में आपकी विश्वसनीयता को परिभाषित करते हैं। आपका शो देखने के लिए दृश्य एक मिनट के लिए रुक सकता है, लेकिन कभी भी आपके एंकर, आपके चैनल या ब्रांड पर एक विश्वसनीय और के रूप में भरोसा नहीं करेगा।

अभी पढ़ें रूला गए कानपुर के ‘गजोधर भैया’, PM Modi ने दी श्रद्धांजलि

केंद्रीय मंत्री ने कहा प्रसारण मीडिया पत्रकारिता की मुख्यधारा में है और हमेशा से रहा है। COVID-19 युग ने इसकी संरचना को आकार दिया है। कोविड महामारी ने हमें सिखाया है कि कैसे सही और समय पर जानकारी लाखों लोगों की जान बचा सकती है। यह मीडिया ही है जिसने इस कठिन दौर में दुनिया को एक मंच पर लाया और एक वैश्विक परिवार की भावना को मजबूत किया। महामारी के दौरान भारतीय मीडिया की भूमिका प्रस्तुत की। उन्होंने कहा कि मीडिया ने सुनिश्चित किया कि COVID-19 जागरूकता संदेश, महत्वपूर्ण सरकारी दिशानिर्देश, और डॉक्टरों के साथ मुफ्त ऑनलाइन परामर्श देश के कोने-कोने में सभी तक पहुंचे।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -