Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

इजराइल की सेना पर गाजा में गिरी गाज, हमास ने बिछाए ट्रैप, लड़ाकों पर हो रहे आईईडी हमले

Israel–Hamas War: हमास ने खान यूनिस में ट्रिपल ट्रैप लगाया। एक इमारत में सबसे पहली IDF रेड पार्टी फंस गई। फंसे जवानों को बचाने के लिए दूसरी टोली भेजी गई। दूसरी टोली के पहुंचते ही हमास ने धमाका कर दिया।

Edited By : Swati Pandey | Updated: Dec 15, 2023 22:24
Share :

Israel–Hamas War: इजराइली सेना के जवान गाजा की गलियों में राइफल लिए हमास के लड़ाकों को शिकार करने निकले हैं। लेकिन सिर्फ हमास के ठिकाने ही नष्ट नहीं हो रहे हैं।  हमास के ठिकाने नष्ट करने की कोशिश में इजराइली सेना के जवानों को भी जान गंवानी पड़ रही है। क्योंकि हमास ने IDF के खिलाफ बड़ी घेराबंदी की है, क्योंकि हमास के लड़ाके घात लगाकर इजराइली फौज पर हमले कर रहे हैं। इजराइल के टैंकों के करीब पहुंचकर IED हमले किए जा रहे हैं।  इजराइल के जवानों को ट्रैप में फंसाकर मारा जा रहा है. गाजा की संकरी गलियों में छिपे हमास के लड़ाके घात लगाकर कुछ इस तरह इजराइली सेना के टैंकों को निशाना बना रहे हैं। हमास के लड़ाके टैंक के नजदीक पहुंचकर IED हमले कर रहे हैं। गाजा के ठिकानों में छिपे हमास के लड़ाके मकानों में सर्च ऑपरेशन चलाती इजराइली सेना की टुकड़ी पर आरपीजी से हमले कर रहे हैं।

13 दिसंबर को हुआ सबसे बड़ा हमला

13 दिसंबर को हमास ने घात लगाकर इजराइली सेना पर सबसे बड़ा हमला किया. हमास ने खान यूनिस में इजराइली सेना के जवानों को ट्रैप में फंसाया।  इस हमले में एक साथ इजरायल के 10 जवान मारे गए।  हमास के लड़ाके ठीक यूक्रेनी सेना की तरह लड़ाई लड़ रहे हैं। मसलन, इजराइली सेना के गाजा में घुसने से इजराइली जवान और हमास के लड़ाकों में आमने सामने की लड़ा चल रही है। ये ठीक यूक्रेन में बाखमुत की लड़ाई जैसा है, जहां दर्जनों रूसी सेना मारे गए। उनका कहना है कि ये संभव है कि इतनी बड़ी संख्या में इजराइली जवान मारे गए हों।

यह भी पढ़े: पंजाब के 19 हजार स्कूलों में कल PTM, शिक्षा मंत्री ने कहा माता- पिता जरूर आए, बच्चों का भविष्य बनाने में सहयोग करें

खान यूनिस में कैसे पलटी बाजी

हमास ने खान यूनिस में ट्रिपल ट्रैप लगाया। एक इमारत में सबसे पहली IDF रेड पार्टी फंस गई। फंसे जवानों को बचाने के लिए दूसरी टोली भेजी गई। दूसरी टोली के पहुंचते ही हमास ने धमाका कर दिया। जवानों को रेस्क्यू करने आई IDF की तीसरी टोली पर भी घात लगाकर हमला किया। ट्रिपल ट्रैप हमले में 10 जवानों की मौत हो गई। बीते 48 घंटे में गाजा के अंदर IDF के करीब 50 जवानों की मौत हुई है।

अल कस्साम ने कहा है कि शेख रादवान में इजराइल के 8 टैंक नष्ट कर दिए गए हैं. इजराइल की सेना गाजा में अब शिकारी नहीं शिकार बन रही है खबरें इस तरह की सामने आ रही हैं कि इजराइली फौज को हमास के लड़ाके ट्रैप में फंसाकर मार रहे हैं।  क्या ये गाजा में हमास की बड़ी जीत साबित हो सकती है इस बात की आशंका पहले ही जताई गई थी खान यूनिस में जंग बहुत भयानक होने वाली है, क्योंकि ये हमास का सबसे बड़ा गढ़ है और यहां हमास ट्रैप बिछाकर, घात लगाकर इजराइल पर हमले करेगा. हमास के लड़ाके गाजा में कई तरह के ट्रैप का इस्तेमाल कर रहे हैं।

First published on: Dec 15, 2023 10:24 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें