Saturday, November 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Cyclone Sitrang: अगले 12 घंटों में तेज होगा ‘सितरंग’ तूफान, इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

Cyclone Sitrang: मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, चक्रवाती तूफान 'सितरंग' के मंगलवार सुबह बांग्लादेश के तिनकोना द्वीप और सैंडविच के बीच दस्तक देने की संभावना है।

Cyclone Sitrang: भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अपने नवीनतम बुलेटिन में कहा कि चक्रवाती तूफान ‘सितरंग’ के अगले 12 घंटों में उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और बंगाल की खाड़ी के ऊपर तेज होने की संभावना है। मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, चक्रवाती तूफान ‘सितरंग’ के मंगलवार सुबह बांग्लादेश के तिनकोना द्वीप और सैंडविच के बीच दस्तक देने की संभावना है।

IMD ने बताया, “पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी पर दबाव उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ गया, एक गहरे दबाव में बदल गया और पोर्ट ब्लेयर से लगभग 580 किमी उत्तर-पश्चिम में, सागर द्वीप से 700 किमी दक्षिण में और बारीसाल (बांग्लादेश) से 830 किमी दक्षिण में केंद्रित था।”

अंडमान सागर के उत्तरी और दक्षिणी क्षेत्रों और बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्व पर एक कम दबाव विकसित हुआ था, जो पिछले दो दिनों में एक दबाव में केंद्रित हो गया था और उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ गया था।

बंगाल, ओडिशा अलर्ट पर

मछुआरों को सलाह दी गई है कि वे शनिवार से मध्य बंगाल की खाड़ी के गहरे समुद्र क्षेत्र में और 23 से 26 अक्टूबर के बीच ओडिशा और बंगाल के तटों के पास न जाएं, जब चक्रवात के आने की आशंका है। साथ ही कहा गया है कि बंगाल और ओडिशा दोनों में भारी बारिश की संभावना है।

कोलकाता में क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के उप महानिदेशक संजीब बंदोपाध्याय ने बताया कि उत्तर-24 परगना और दक्षिण-24 परगना जिलों के अलग-अलग स्थानों के साथ-साथ पश्चिम मेदिनीपुर में सोमवार को भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।

बंदोपाध्याय ने कहा कि इसी तरह, नदिया, उत्तर 24 परगना और दक्षिण 24 परगना में मंगलवार को भारी बारिश होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि कोलकाता, हावड़ा और हुगली में भी इन दिनों मध्यम बारिश हो सकती है। सोमवार और मंगलवार को असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ हिस्सों में भी भारी बारिश की संभावना है।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -