Sunday, January 29, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

छत्तीसगढ़: ED की छापेमारी में 4 करोड़ रुपये बरामद, सोना भी किया गया जब्त

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ में कुछ वरिष्ठ अधिकारियों, व्यापारियों के परिसरों पर छापेमारी के दौरान 4 करोड़ रुपये नकद बरामद किए।

एएनआई के अनुसार, कुछ वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों के परिसर से बेहिसाब गहने और सोना भी जब्त किया गया और आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए।

अभी पढ़ें महाराष्ट्र सरकार पालघर मॉब लिंचिंग की जांच CBI को ट्रांसफर करने को तैयार, कहा- हमें आपत्ति नहीं

 

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को रायपुर, महासमुंद, रायगढ़, कोरबा और दुर्ग जिलों में तीन आईएएस अधिकारियों, एक वरिष्ठ राज्य सेवा नौकरशाह, एक कांग्रेस पूर्व विधायक और उनके व्यापारी दामाद व और कई अन्य व्यवसायी के कम से कम 40 परिसरों की तलाशी ली।

ईडी की जांच के दायरे में आने वाले सबसे प्रमुख लोगों में एक आईएएस दंपत्ति – रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू और उनके पति जेपी मौर्य, राज्य खनन विभाग के निदेशक थे। एक अन्य आईएएस अधिकारी, छत्तीसगढ़ इन्फोटेक प्रमोशन सोसाइटी के सीईओ समीर विश्नोई के परिसरों की भी तलाशी ली गई। ईडी की टीमों ने राज्य प्रशासनिक कैडर की अधिकारी सौम्या चौरसिया, मुख्यमंत्री सचिवालय में उप सचिव के परिसरों पर भी छापेमारी की।

अभी पढ़ें Black Money: भारत को मिली सैकड़ों स्विस बैंक खातों की जानकारी, ये होगा अब अगला कदम

छापों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, सीएम भूपेश बघेल ने कहा, ‘यह परेशान करने और डराने का एक स्पष्ट प्रयास है। यह पहली बार नहीं है और आखिरी भी नहीं है। वे (आयकर और ईडी) बार-बार आएंगे और वे आगामी विधानसभा चुनावों के साथ आगे बढ़ेंगे।’

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -