Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

Jalore Case: शिक्षा मंत्री का बड़ा फैसला, स्कूल की मान्यता रद्द 

के जे श्रीवत्सन, जलोर: राजस्थान के जालोर जिले में टीचर की पिटाई से दलित बच्चे की मौत के मामले में मंगलवार को बड़ी कार्रवाई हुई है। राजस्थान के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने जिस सरस्वती विद्या स्कूल में यह घटना हुई थी उसकी मान्यता रद्द कर दी गई है।  इससे पहले सोमवार को राजस्थान के […]

Edited By : Amit Kasana | Updated: Aug 17, 2022 10:32
Share :
के जे श्रीवत्सन, जलोर: राजस्थान के जालोर जिले में टीचर की पिटाई से दलित बच्चे की मौत के मामले में मंगलवार को बड़ी कार्रवाई हुई है। राजस्थान के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने जिस सरस्वती विद्या स्कूल में यह घटना हुई थी उसकी मान्यता रद्द कर दी गई है।  इससे पहले सोमवार को राजस्थान के जालोर जिले में टीचर की पिटाई से दलित बच्चे की मौत के मामले में सोमवार को बारां जिले की अटरू विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक पानाचंद मेघवाल ने इस्तीफा दे दिया। मीडिया में दिए बयान में उन्होंने कहा कि  “जालौर में 9 वर्षीय दलित छात्र की मौत से मैं बहुत आहत हूं। मैं अपना इस्तीफा दे रहा हूं।

यह है मामला

राजस्थान के जालोर जिले के सुराणा में 20 जुलाई को तीसरी कक्षा में पढ़ने वाले छात्र इंद्र मेघवाल को प्यास लगी थी। स्कूल में उसने पानी का मटका छू लिया था, जिस पर टीचर छैल सिंह ने उसे पीट दिया। आरोप है कि टीचर ने बच्चे की इतनी पिटाई लगा दी कि वह गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन-फानन में बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां 13 अगस्त को उसकी मौत हो गई। अस्पताल में भर्ती बच्चे का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

 

और पढ़िएCorona Update: देश में 24 घंटे में आए 9,062 नए केस, 36 की मौत

 

परिजनों में आक्रोश

बच्चे की मौत के बाद परिजनों समेत अन्य लोगों में आक्रोश फैल गया। प्रशासन के अधिकारी पीड़ित परिवार वालों से बातचीत करने के लिए गांव पहुंचे थे। कई सामाजिक संगठन भी पीड़ित परिवार के साथ खड़े हो गए हैं। इस कारण सामाजित संगठनों-परिजनों की प्रशासन से झड़प भी हो गई।

औरपढ़िए –देशसेजुड़ीखबरेंयहाँपढ़ें

Click Here – News 24 APP अभीdownload करें

First published on: Aug 16, 2022 06:14 PM
संबंधित खबरें