Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

चीन में लौटा कोरोना, छह महीने बाद पहली मौत, बीजिंग में स्कूल-रेस्तरां बंद

नई दिल्ली: चीन ने लगभग छह महीने बाद रविवार को फिर से कोरोना से मौत हुई। यहां 6 महीने बाद एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गई है। बीजिंग में नए प्रतिबंध लगाए गए है। स्कूलों को ऑनलाइन स्थानांतरित किया, शहर के सबसे अधिक आबादी वाले जिले चाओयांग में कार्यालयों और रेस्तरां को बंद कर दिया गया। रविवार को अधिकारियों ने घोषणा की कि बीजिंग में एक 87 वर्षीय व्यक्ति की मृत्यु हो गई है।

चीन ने 19 नवंबर को 24,435 नए कोविड -19 के केस मिले। इसके बाद चीन ने पूरे देश में सख्त पाबंदियां लागू करने की घोषणा की है। शनिवार को बीजिंग ने 621 नए कोविड-19 मामलों मिले।

रिपोर्ट के मुताबिक, राजधानी बीजिंग में 87 साल के एक बुजुर्ग की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई है। इसके साथ ही चीन में कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा अब 227 तक पहुंच गया है। इससे पहले पिछली मौत शंघाई में हुई थी, जहां गर्मियों के दौरान कोरोना के मामलों में उछाल देखा गया था बीजिंग के अधिकांश 16 जिलों ने अपने आधिकारिक मीडिया खातों के माध्यम से नोटिस जारी कर लोगों से क्रॉस-डिस्ट्रिक्ट मूवमेंट को कम करने और अनावश्यक यात्राओं से बचने का आह्वान किया है।

चीन में कहीं और, दक्षिणी शहर ग्वांगझू ने शनिवार को 8,434 नए स्थानीय रूप से प्रसारित संक्रमणों की सूचना दी, जो एक दिन पहले 8,713 थी। एनएचसी के दैनिक बुलेटिन के अनुसार, चोंगकिंग के दक्षिण-पश्चिमी महानगर ने एक दिन पहले 4,744 की तुलना में 4,710 नए स्थानीय रूप से प्रसारित संक्रमणों की सूचना दी।

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -