Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

बिहार: पटना ADM दोषी करार, टीईटी अभ्यर्थियों पर चलाई थी लाठी

पटना: टीईटी अभियार्थियों पर लाठी भांजने वाले पटना के एडीएम दोषी साबित हुए हैं। एडीएम के खिलाफ जिलाधिकारी की जांच पूरी हो गई है। जिलाधिकारी ने उन्हें इस मामले में दोषी करार देते हुए नोटिस जारी किया है। अब एडीएम साहेब को सात दिन के अंदर जवाब देना होगा। टीईटी के अभ्यर्थी 22 अगस्त को […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Sep 3, 2022 14:58
Share :

पटना: टीईटी अभियार्थियों पर लाठी भांजने वाले पटना के एडीएम दोषी साबित हुए हैं। एडीएम के खिलाफ जिलाधिकारी की जांच पूरी हो गई है। जिलाधिकारी ने उन्हें इस मामले में दोषी करार देते हुए नोटिस जारी किया है। अब एडीएम साहेब को सात दिन के अंदर जवाब देना होगा।

टीईटी के अभ्यर्थी 22 अगस्त को डाकबंगला चौराहे पर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान एडीएम विधि व्यवस्था केके सिंह एक लड़के को बुरी तरह से डंडे से पीटते दिखे। हाथ में तिरंगा लिए एक अभ्यर्थी की पिटाई मामले में जांच कमेटी ने उन्हें दोषी करार दिया है। जांच कमेटी ने कहा है कि घटनास्थल पर उन्होंने आवश्यकता से अधिक बल का प्रयोग किया, जो नहीं होना चाहिए था।

पटना एडीएम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। वीडियो वायरल होने के बाद एक जांच कमेटी का गठन किया गया। RJD नेता और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इस मुद्दे को जोर शोर से उठाया। उनके हस्तक्षेप के बाद ही पटना के डीएम ने मामले की जांच के आदेश जारी करते हुए जांच टीम का गठन किया था।

टीईटी अभ्यार्थियों के प्रदर्शन के दौरान एडीएम की पिटाई से एक लड़के का जबड़ा टूट गया था। वहीं उसके शरीर पर भी कई जगह गंभीर चोटें आईं थी। स्थानीय प्रशासन ने इस मामले को खूब दबाने का प्रयास किया, लेकिन किसी ने पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया।

First published on: Sep 03, 2022 02:58 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें