Saturday, December 10, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

WhatsApp पर मिलेगी अब तगड़ी सुरक्षा, आ रहा है ये नया प्राइवेसी लॉक

WhatsApp Screen Lock Feature: इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप पीसी या लैपटॉप पर नई प्राइवेसी लेयर फीचर को जोड़ने की तैयारी में है। जल्द प्लेटफॉर्म पर स्क्रीन लॉक फीचर आ सकता है।

WhatsApp Screen Lock Feature: डेस्कटॉप के लिए व्हाट्सएप एक नई सुविधा पर काम कर रहा है जो यूजर्स को पीसी या लैपटॉप पर इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते समय एक नई प्राइवेसी लेयर जोड़ने देगी। मेटा के स्वामित्व वाला ऐप अपने डेस्कटॉप ऐप के लिए एक नई स्क्रीन लॉक (WhatsApp Screen Lock Feature) सुविधा का परीक्षण कर रहा है।

व्हाट्सएप वर्तमान में एंड्रॉइड के साथ-साथ आईओएस पर यूजर्स को पासवर्ड-सक्षम एक्सेस प्रदान करता है, जहां यूजर ऐप खोलने के लिए पिन सेट कर सकते हैं। हालांकि, डेस्कटॉप पर वॉट्सऐप लॉग इन करने वाले यूजर्स के लिए ऐसा कोई सिक्यॉरिटी फीचर नहीं है।

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप डेस्कटॉप ऐप के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को सिस्टम से दूर अनधिकृत एक्सेस को प्रतिबंधित करने के लिए एक पासवर्ड सेट करने देगा। यह सुविधा अभी तक यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है, वर्तमान में विकास के अधीन है और आने वाले दिनों में बीटा यूजर्स के लिए शुरू होने की उम्मीद है।

अभी पढ़ें कई यूजर्स के लिए जारी हो रहा है Jio Welcome Offer, जानें कैसे फ्री में मिलेगा 5G?

WhatsApp Screen Lock Feature

रिपोर्ट में व्हाट्सएप डेस्कटॉप बीटा में नई सुविधा प्रदर्शित करने के लिए एक स्क्रीनशॉट भी साझा किया गया है। एक बार यह सुविधा सक्षम हो जाने के बाद यूजर्स को अपने पीसी या लैपटॉप पर एप्लिकेशन खोलने के लिए एक पासवर्ड दर्ज करना होगा।

अभी तक अनुमानित सुविधा वैकल्पिक प्रतीत होती है जिसे ऐप में सेटिंग विकल्पों के तहत सक्षम किया जा सकता है। कथित तौर पर ये ऐप को पासवर्ड साझा करने के लिए प्रेरित नहीं करेगा, जो स्थानीय रूप से सहेजा जाएगा। इसलिए हर बार जब कोई यूजर अपना पासवर्ड भूल जाता है, तो उसे लॉगआउट करना होगा और फिर क्यूआर कोड का उपयोग करके लॉगिन करना होगा।

अभी पढ़ें iQoo 11 5G की लॉन्च डेट हुई कन्फर्म, लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर से होगा लैस

WhatsApp Image Blur Feature

इस बीच व्हाट्सएप ने हाल ही में पिछले महीने डेस्कटॉप बीटा यूजर्स के लिए इमेज ब्लरिंग कैपेबिलिटी टूल रोलआउट किया था। इस टूल को पहली बार इस साल जून में डेस्कटॉप बीटा यूजर्स के लिए विकास में होने की सूचना मिली थी। ये सुविधा यूजर्स को पूरी इमेज को ब्लर करने देती है या किसी विशेष दानेदार क्षेत्र को चुनने देती है जिसे वो वैकल्पिक ब्लर टूल से छिपाना चाहते हैं। ब्लर बटन नए ड्राइंग टूल पर तब दिखाई देता है जब कोई यूजर चैट में कोई इमेज भेजने की कोशिश करता है।

अभी पढ़ें  गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -