Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

WhatsApp Messages गलती से हो गया डिलीट? तो ऐसे लाएं वापस…

WhatsApp Message Delete Undo Feature: दुनियाभर में व्हाट्सएप का इस्तेमाल काफी यूजर्स करते हैं। ये ही देखते हुए कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर एक से एक फीचर को रोलआउट करती रहती है, जिससे यूजर्स का एक्सपीरियंस बढ़ सके। बात करें अगर यूजर्स की सुरक्षा की तो कंपनी की ओर से उनके लिए कई प्राइवेसी फीचर्स को […]

Edited By : Simran Singh | Updated: Dec 22, 2022 12:03
Share :
WhatsApp Message Delete Undo, WhatsApp accidental delete function

WhatsApp Message Delete Undo Feature: दुनियाभर में व्हाट्सएप का इस्तेमाल काफी यूजर्स करते हैं। ये ही देखते हुए कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर एक से एक फीचर को रोलआउट करती रहती है, जिससे यूजर्स का एक्सपीरियंस बढ़ सके।

बात करें अगर यूजर्स की सुरक्षा की तो कंपनी की ओर से उनके लिए कई प्राइवेसी फीचर्स को भी लाया जाता है। इनमें से एक मैसेज डिलीट करने का फीचर “डिलीट फॉर एवरीवन” और “डिलीट फॉर मी” ऑप्शन है। वहीं, कई बार गलती से क्लिक होने पर मैसेज डिलीट हो जाता है जिस समस्या को सही करने के लिए कंपनी की ओर से एक खास फंक्शन लाया गया है।

और पढ़िए Oppo दे रहा है फ्लैगशिप फोन यूजर्स को बड़ा तोहफा! 5 साल की सुरक्षा के साथ मिलेगा 4 एंड्रॉइड अपडेट

WhatsApp Accidental Delete Function

व्हाट्सएप पर जल्द यूजर्स के लिए ‘एक्सीडेंटल डिलीट’ फंक्शन को लाया गया है। ऐसे में यूजर को डिलीट मैसेज वापस मिल सकेगा। अगर आप गलती से मैसेज को एवरीवन की जगह मी पर क्लिक करके डिलीट कर देते हैं तो आप मैसेज को फिर से वापस (WhatsApp Delete Messages Recover Process) पा सकेंगे। हालांकि, मैसेज रिकवरी के लिए अनडू ऑप्शन का इस्तेमाल 5 सेकंड के अंदर करना होगा। अगर आप 5 सेकंड बाद इस ऑप्शन को चुनना चाहेंगे तो ऐसा नहीं हो पाएगा और आपका मैसेज हमेशा के लिए डिलीट हो जाएगा।

और पढ़िएWhatsApp ला रहा है “Kept Messages” फीचर, जानें खासियत और यूज करने का तरीका?

WhatsApp Delete Message Undo

किसी ग्रुप या यूजर को मैसेज सेंड करें। मैसेज डिलीट करने के लिए डिलीट फॉर एवरीवन या डिलीट फॉर मी का ऑप्शन मिलेगा। इनमें से अगर आप डिलीट फॉर पर क्लिक करें तो आपको अनडू का ऑप्शन मिलेगा। इस पर क्लिक करके आप मैसेज वापस ला सकेंगे। हालांकि, इसके लिए आपके पास सिर्फ 5 सेकंड का समय होगा।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि डिलीटेड मैसेज ऑनडो का ऑप्शन एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स के लिए ‘एक्सीडेंटल डिलीट’ फंक्शन के तौर पर है। अगर आपके पास डिलीट फॉर मी करने के बाद ऑनडो का ऑप्शन नहीं आ रहा है तो आपको अपना ऐप अपडेट करना होगा।

और पढ़िए – गैजेट्स से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ  पढ़ें

First published on: Dec 20, 2022 11:29 AM
संबंधित खबरें