Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

URL Checker App: लिंक पर क्लिक करके नहीं फंसेंगे आप! पहले ही ऐप कर लेगा फ्रॉड की पहचान

क्या आपको भी ये जानने में परेशानी होती है कि लिंक फ्रॉड है या रियल? तो आज हम आपके लिए इसे जानने का सबसे शानदार तरीका लाए हैं।

Edited By : Sameer Saini | Updated: Dec 5, 2023 12:30
Share :
URL Checker App

URL Checker App: भारत समेत दुनिया भर में साइबर क्राइम (Cyber Crime) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कुछ समय पहले साइबर सिक्योरिटी फर्म ने भी एक रिपोर्ट जारी की है। जिसमें चौंकाने वाला खुलासा हुआ था। जी हां, रिपोर्ट में बताया गया था कि रोजाना एक भारतीय यूजर को 12 फेक मैसेज मिल रहे हैं। ये सभी मैसेज टेक्स्ट, ईमेल और सोशल मीडिया के जरिए लोगों के पास भेजे जा रहे हैं। इस रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि 82% लोग ऐसे भी हैं जो इन मैसेज या लिंक पर क्लिक कर देते हैं और जाल में फंस जाते हैं।

हालांकि कई बार हम किसी रियल लिंक को भी फर्जी लिंक समझ लेते हैं, जिसके चलते बाद में नुकसान भी झेलना पड़ सकता है। इसी कड़ी में आज हम आपके लिए लिंक फ्रॉड है या रियल? इसे जानने के लिए एक शानदार एप्लीकेशन लेकर आए हैं। इसका यूज करके आप लिंक ओपन किए बिना भी सभी डिटेल्स जान सकते हैं। इस ऐप का नाम URLCheck है जो प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। आइये इस जबरदस्त ऐप के बारे में जानते हैं।

वीडियो से भी जानें इस ऐप के बारे में

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Tech Quirk (@tech_quirk)

कैसे काम करता है ये URL Check ऐप?

अगर आप भी फ्रॉड लिंक स्कैम से बचना चाहते हैं तो ये ऐप आपकी काफी मदद कर सकता है। इसे यूज करना भी काफी आसान है। एक बार ऐप को इनस्टॉल करने के बाद जब भी आप किसी लिंक पर टैप करेंगे तो हर बार एक पॉप-अप विंडो ओपन होगा। इस विंडो में लिंक से जुड़ी सभी डिटेल्स देखने को मिल जाएंगी। जैसे लिंक का मेन सोर्स क्या है? लिंक पर क्लिक करने से कौन-सा पेज ओपन होगा या कोई ऐप ऑटो इंस्टॉल हो रहा है। ये सभी जानकारियां आपको लिंक ओपन करने से पहले ही पॉप-अप विंडो में मिल जाएंगी। आइये अब जानते हैं कैसे यूज करें ये ऐप…

News 24 Whtasapp Channel

URL Check ऐप यूज कैसे करें?

  • सबसे पहले प्ले स्टोर से URL Check ऐप को अपने डिवाइस में इनस्टॉल करें।
  • इसके बाद ऐप को ओपन करें।
  • यहां ऐप आपसे कुछ परमिशन मांगेगा, इसे Allow करें।
  • इसके बाद ऐप को default ब्राउजर के साथ सेट कर दें।
  • इतना करते ही आपका काम पूरा हो जाएगा।
  • इसके बाद जब भी आप किसी लिंक पर क्लिक करेंगे तो आपको पॉप-अप विंडो में सारी जानकारी देखने को मिल जाएगी।

इस वीडियो से भी जानें इसके बारे में

First published on: Dec 05, 2023 12:26 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें