Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

Google Chat में आए नए फीचर्स, यूजर्स को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं

दिग्गज टेक कंपनी गूगल ने कहा है कि वह अपनी कम्यूनिकेशन सर्विस Google Chat में एक नई इन-लाइन सर्विस शुरु कर रही है। इसके जरिए चैटिंग में यूजर्स तुरंत ही किसी भी अनाउंसमेंट पर रिएक्ट या डिस्कशन कर सकेंगे। कंपनी लगातार अपने इस प्रोडक्ट को अपग्रेड करने और नए फीचर्स से युक्त करने में जुटी […]

Edited By : Sunil Sharma | Updated: Jul 29, 2023 15:05
Share :
Google Chat, Google Chat Features, gadget news, gadget news in hindi

दिग्गज टेक कंपनी गूगल ने कहा है कि वह अपनी कम्यूनिकेशन सर्विस Google Chat में एक नई इन-लाइन सर्विस शुरु कर रही है। इसके जरिए चैटिंग में यूजर्स तुरंत ही किसी भी अनाउंसमेंट पर रिएक्ट या डिस्कशन कर सकेंगे। कंपनी लगातार अपने इस प्रोडक्ट को अपग्रेड करने और नए फीचर्स से युक्त करने में जुटी हुई है। इस वर्ष की शुरूआत में भी गूगल ने एडमिंस के लिए नई कॉन्फीगरेशन फीचर्स देने की घोषणा की थी।

गूगल ने इस संबंध में एक बयान जारी करते हुए कहा कि कंपनी का लक्ष्य गूगल चैट में एक-तरफ़ा कंट्रोल्ड कम्यूनिकेशन की सुविधा उपलब्ध कराना है, हम एक वैकल्पिक इन-लाइन उत्तर सुविधा जोड़ रहे हैं, जो किसी स्थान के सदस्यों को किसी घोषणा पर प्रतिक्रिया देने या चर्चा करने में सक्षम बनाएगी।

यह भी पढ़ें: Apple से हो गई बड़ी चूक! iPhone 15 Pro सीरिज के सबसे बड़े फीचर का कर दिया खुलासा

Google Chat में जोड़े गए ये फीचर्स भी

नई इन-लाइन रिप्लाई फैसिलिटी में मैनेजरियल कंट्रोल नहीं है, और यह सभी गूगल यूजर्स के लिए उपलब्ध है। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इन-लाइन रिप्लाई सुविधा सभी सदस्यों के लिए डिफ़ॉल्ट है। गत सप्ताह भी गूगल ने घोषणा की थी कि वह गूगल चैट में स्पेस में यूजर्स द्वारा जोड़े जा सकने वाले सदस्यों की संख्या आठ हजार से बढ़ाकर 50 हजार कर रही है।

गूगल चैट में जोड़े गए ये अपडेट्स कंपनी-व्यापी घोषणाओं, इवेंट-उन्मुख स्थानों, कंपनियों के भीतर बड़े ग्रुप्स के लिए विशेष रूप से उपयोगी सिद्ध होंगे। इसके साथ ही कंपनी ने दूसरे यूजर्स को भी आसानी से खोजने का फीचर एड किया है। यूजर्स के लिए कंपनी ने “स्पेस कॉन्फ़िगरेशन” फीचर भी लॉन्च किया है, जो एडमिन्स को यह चुनने की अनुमति देता है कि ताकि यूजर स्पेस विवरण, जैसे नाम, आइकन, अन्य डिटेल्स और दिशानिर्देश बदल सकें। साथ ही वे चैट हिस्ट्री को चालू अथवा बंद भी कर सकेंगे।

First published on: Jul 29, 2023 03:00 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें