Wednesday, September 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Social Media: Instagram पर भी मिलेगा Retweet जैसा फीचर, जानें कैसे करेगा काम

Instagram Repost Feature: ट्विटर की तरह इंस्टाग्राम पर भी रिपोस्ट का एक नया फीचर जल्द पेश होने वाला है। आइए जानते हैं कि ये कैसे काम करेगा।

Instagram Repost Feature: दुनियाभर में इंस्टाग्राम का इस्तेमाल किया जाता है। पिछले कुछ सालों से ये प्लेटफॉर्म लोगों के बीच प्रसिद्ध है। मेटा इंस्टाग्राम पर कई नए-नए फीचर्स पेश हो रहे हैं तो कुछ आने की तैयारी में हैं। अपने यूजर्स के लिए इंस्टाग्राम को और भी मजेदार बनाने के लिए ट्विटर की तरह रिट्वीट का फीचर आने वाला है।

अभी पढ़ें Gmail Tips and Tricks: स्पैम ईमेल से ऑनलाइन फ्रॉड का खतरा! जल्दी अपनाएं ये तरीका

मेटा के स्वामित्व वाली इंस्टाग्राम (Instagram) कंपनी ने खुद इस बात की पुष्टी की है कि वो अपने यूजर्स के लिए रीपोस्ट का फीचर पेश करने वाला है। ट्विटर पर इस तरह का फीचर पहले से मौजूद है जिसमें यूजर्स ट्वीट्स को रिट्वीट करते हैं। आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बाते हैं।

इंस्टाग्राम रिपोस्ट (Instagram Repost Feature)

  • कंपनी इंस्टाग्राम रिपोस्ट फीचर की टेस्टिंग कुछ यूजर्स के साथ कर रही है।
  • आगामी महीनों में इसे एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म के लिए पेश कर दिया जाएगा।
  • इंस्टाग्राम रिपोस्ट फीचर को प्रोफाइल सेक्शन पर टैग ऑप्शन के बगल में देंगे।

प्रोफाइल पर देख सकेंगे रिपोस्ट स्टोरी

इंस्टाग्राम पर अभी तक यूजर्स किसी पोस्ट या वीडियो को अपने स्टोरी पर शेयर कर सकते हैं। हालांकि, ये स्टोरी पर सिर्फ 24 घंटे तक रहती हैं, इसके बाद हट जाती है। हालांकि, प्लेटफोर्म पर आने वाले रिपोस्ट फीचर के तहत स्टोरी 24 घंटे के बाद भी रहेगी। यूजर्स के प्रोफाइल पर रिपोस्ट कंटेंट को देखा जा सकता है।

अभी पढ़ें Flipkart Big Billion Days Sale में स्मार्टफोन पर तगड़े ऑफर्स, सस्ते में खरीद सकते हैं ये फोन्स

कैसे कर सकेंगे इंस्टाग्रोम पोस्ट को रिपोस्ट

एक रिपोर्ट की मानें तो इंस्टाग्राम पर किसी भी वीडियो या फोटो को रिपोस्ट करने के लिए शेयर पर क्लिक करना होगा। शेयर के ऑप्शन में आपको कई विकल्प शो होंगे जिनमें से एक रिपोस्ट का ऑप्शन भी होगा। रिपोस्ट स्टोरी आपके प्रोफाइल में रीपोस्ट टैब पर शो होगी। साथ ही यूजर को रिपोस्ट में कैप्शन लिखने का भी विकल्प मिलेगा। बताया जा रहा है कि ये फीचर एक दम ट्विटर पर मौजूद ट्वीट रिट्वीट करने वाला होगा।

अभी पढ़ें – गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -