Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

फोन पर बात करते हुए सामने वाले ने की Call Recording? ऐसे लगाएं चुटकियों में पता

Call Recording Feature: ये तो आप जानते ही होंगे कि गूगल की ओर से इस साल कॉल रिकॉर्डिंग ऐप्स को बंद कर दिया गया है। हालांकि, फोन में इनबिल्ट रिकॉर्डिंग फीचर का यूज किया जा सकता है। ऐसे फोन में कॉलिंग के दौरा रिकॉर्डिंग (Call Recording) का फीचर मिलता है। कॉल डायलर में यूजर्स रिकॉर्डिंग फीचर को सिलेक्ट कर सामने वाली की बातों को रिकॉर्ड कर सकते हैं। इसके अलावा अन्य भी कई तरीके हैं जिनकी मदद से कॉल रिकॉर्ड की जा सकती है।

कॉल रिकॉर्डिंग एक ऐसा फीचर है जिसकी मदद से सामने वाले से हो रही बातों को रिकॉर्ड किया जा सकता है। इसका इस्तेमाल कई बार किसी को फंसाने या किसी मुश्किल से बचने के दौरान भी काम आ सकता है। हालांकि, अगर आपको किसी से बात करते समय ये डर रहता है कि वो शख्स आपकी बातें रिकॉर्ड ना कर रहा हो तो ये आप बड़े आसानी से जान सकते हैं।

जी हां, आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप ये जान सकते हैं कि सामने वाला आपकी बातों को रिकॉर्ड कर रहा है या फिर नहीं। दरअसल, हम जो टिप्स बताने जा रहे हैं वो एक तरह के हींट्स हैं जिन पर गौर कर आप पता लगा सकते हैं कि आपकी कॉल रिकॉर्डिंग की जा रही है। आइए इसके बारे में जानते हैं।

Beep की आवाज

ज्यादातर फोनों में Beep साउंड ऐड होता है जिससे पता चल सकता है कि कोई आपकी कॉल रिकॉर्डिंग कर रहा है। अगर किसी से बात करते हुए आपको बार-बार Beep साउंड सुनाई दे रहा है तो समझ जाएं कि आपकी कॉल रिकॉर्डिंग की जा रही है। बता दें कि ये फीचर सभी फोन में नहीं होता है।

सिंगल बीप भी है सिग्नल

अगर फोन पर बात करते हुए सिंगल बीप सुनाई दे तो समझिए कि आपकी कॉल रिकॉर्ड की जा रही है। अगर एक लंबा बीप सुनाई दे तो ये रिकॉर्डिंग का ही इशारा करता है। ये सिग्नल फीचर फोन्स में दिया जाता है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -