---विज्ञापन---

भारत में पहला Apple रिटेल स्टोर खुला, सीईओ टिम कुक ने किया उद्घाटन, देखें वीडियो

Apple first India store in Mumbai: आखिरकार एप्पल का पहला ऑफलाइन स्टोर भारत में खुल चुका है। ये पहला ऑफलाइन स्टोर मुंबई में खुला है। कंपनी के सीईओ टिम कुक ने मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC) में स्टोर का उद्घाटन किया है। एप्पल के अधिकारियों ने कहा कि लोकल रिटेल की मौजूदगी से कंपनी […]

Edited By : Simran Singh | Updated: Apr 19, 2023 11:22
Share :
Apple first India store, Mumbai, Apple, iphone, Apple first store

Apple first India store in Mumbai: आखिरकार एप्पल का पहला ऑफलाइन स्टोर भारत में खुल चुका है। ये पहला ऑफलाइन स्टोर मुंबई में खुला है। कंपनी के सीईओ टिम कुक ने मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC) में स्टोर का उद्घाटन किया है।

एप्पल के अधिकारियों ने कहा कि लोकल रिटेल की मौजूदगी से कंपनी को यहां के कंज्यूमर्स के साथ बेहतर रिलेशन बनाने में मदद मिलेगी। बता दें कि यहां करीब 100 लोगों की टीम है जो 25 भाषाएं बोल सकते हैं। एप्पल का ये स्टोर दो फ्लोर पर 20,000 वर्ग फुट में फैला हुआ है।

और पढ़िए – Vivo X90 सीरीज की भारत में लॉन्चिंग डेट कंफर्म, जानें कीमत-फीचर्स

इसके बाद दिल्ली में भी स्टोर को जल्द ओपन किया जाएगा। भारत से पहले ब्रिटेन, अमेरिका, सिंगापुर और चीन जैसे देशों में आईफोन निर्माता का रिटेल आउटलेट उपलब्ध है।

भारत में पहले क्यों नहीं खुला कोई रिटेल स्टोर

अगर आप भी इस बात को लेकर सोच रहे हैं कि पहले एप्पल का स्टोर भारत में क्यों नहीं खुला था, तो बता दें कि विदेशी कंपनियों के लिए भारत में कुछ कानून हैं। इस कारण एप्पल अभी तक अपना रिटेल स्टोर भारत में नहीं खोल पाया था। कानून के मुताबिक भारत में प्रोडक्ट्स की मैन्युफैक्चरिंग जरूरी थी और अब एप्पल अपने आईफोन की मैन्युफैक्चिंग करने के लिए तैयार है।

और पढ़िए – Twitter ने जारी किया नया अपडेट, कंपनी पॉलिसी का उल्लंघन करने वाले ट्वीट्स की रीच होगी कम, अलग से लेबल भी दिखेगा

कानून के तहत प्रोडक्ट्स का 30% मेड इन इंडिया होना जरूरी है। इसलिए भारत में आईफोन की मैन्युफैक्चिंग के फैसले के बाद कंपनी को स्टोर खोलने की अनुमति मिल चुकी है और वो मुंबई के बाद दिल्ली में अपना स्टोर 20 अप्रैल तक खोल देगा।

और पढ़िए – गैजेट्स से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ेंं

First published on: Apr 18, 2023 10:22 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें