Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

इस स्टार किड की पहली सैलरी थी 100 रुपये, अब है 100 करोड़; क्या आपने इन्हें पहचाना?

Star Kid Earned 100 Rs As First Salary: बॉलीवुड इंडस्ट्री ज्यादातर स्टार किड्स से ही जानी जाती है। जहां पहले माता-पिता फिल्मों नजर आते हैं और उनके बच्चे उस राह पर आगे बढ़ते हैं और अपनी किस्मत खुद लिखते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही स्टार किड के बारे में बताने जा रहे हैं।

Edited By : Vandana Saini | Updated: Dec 11, 2023 07:02
Share :
Star Kid Earned 100 Rs As First Salary
Star Kid Earned 100 Rs As First Salary (Image Credit - Social Media)

Star Kid Earned 100 Rs As First Salary: आज के समय में बॉलीवुड के साथ-साथ वहां काम करने वाले सितारों की लाइफ और फीस में भी भारी बदलाव आया है। आज स्टार्स एक फिल्म में काम करने लिए 100 करोड़ रुपये तक की भारी रकम वसूलते हैं। हालांकि, पुराने दौर में ऐसा नहीं हुआ था। इंडस्ट्री में कई सितारों ऐसे भी हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत महज 50 रुपये या 100 रुपये की सैलरी से की थी। समय के साथ बॉलीवुड स्टार्स ने अपनी फीस बढ़ा दी है। आज हम आपको ऐसे ही सुपरस्टार के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी पहली सैलरी में महज 100 रुपये मिले थे और आज वह इंडस्ट्री के सबसे अमीर अभिनेताओं में से एक है।

हम जिस एक्टर की बात कर रहे हैं उन्होंने अपने लंबे करियर में कई हिट से लेकर सुपरहिट फिल्में दी हैं और खास बात तो यह है कि उन्होंने इंडस्ट्री में अपना डेब्यू ही एक ब्लॉकबस्टर फिल्म से दिया था। फिल्म में उनकी अदाकारी और मासूमियत ने फैंस का दिल जीत लिया है, जिसके बाद उनको 30 हजार से ज्यादा शादी के प्रपोजल तक मिलने लगे थे। उन्होंने इंडस्ट्री को कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं और उनकी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है।

Hrithik Roshan की पहली सैलरी थी 100 रुपये

वह न सिर्फ अपनी एक्टिंग बल्कि डांसिंग स्किल्स के लिए भी जाने जाते हैं। जी हां… यह स्टार कोई और नहीं बल्कि ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) हैं। ऋतिक रोशन ने अपना सफर एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर शुरू किया था। उन्हें पहली बार उस दौर के सुपरस्टार जितेंद्र (Jitendra) के साथ फिल्म ‘आशा’ में एक डांस नंबर में काम करने का मौका मिला था। उस समय वह महज 6 साल के थे और अपने इस काम के लिए उनको पहली सैलरी के तौर पर 100 रुपये मिले थे। इसके बाद उन्होंने ‘आप के दीवाने’, ‘आस पास’, ‘आसरा प्यार दा’ और ‘भगवान दादा’ जैसी फिल्मों में छोटी-छोटी भूमिकाएं निभाईं।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड पर राज करने वाले Dilip Kumar कैसे बन गए थे “ट्रेजेडी किंग”? जेल में बिताई थी एक रात

ब्लॉकबस्टर फिल्म से किया डेब्यू

बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के बाद ऋतिक रोशन ने बॉलीवुड फिल्मों में अपना पहला डेब्यू अपने पिता राकेश रोशन (Rakesh Roshan) के निर्देशन में बनी ‘कहो ना प्यार है’ से की थी, जो साल 2000 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म से अमीषा पटेल (Ameesha Patel) ने भी अपना डेब्यू दिया था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 78.93 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया।

इतना ही नहीं इस फिल्म के बाद ऋतिक रोशन के लड़कियां इतनी दीवानी हो गई थी कि उनको 30 हजार से ज्यादा शादी के प्रपोजल मिल चुके थे। इसके बाद उन्होंने बैक टू बैक कई हिट फिल्मों में काम किया, जिसके लिए वो 50 से 100 करोड़ चार्ज करते हैं। आज के समय में उनकी नेटवर्थ 34,20 करोड़ बताई जाती है। एक्टर जल्द ही दीपिका पादुकोण के साथ ‘फाइटर’ में नजर आने वाले हैं, जो अगले साल 2024 में रिलीज होगी।

First published on: Dec 11, 2023 07:01 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें