Sunday, January 29, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

DU Admissions 2022: स्पॉट अलोकेशन के दूसरे राउंड की लिस्ट आज इस समय होगी जारी, ऐसे कर पाएंगे चेक

DU Admissions 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय आज शाम 5 बजे यूजी कोर्सेज के लिए स्पॉट अलोकेशन के दूसरे दौर में चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेगा।

DU Admissions 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय आज शाम 5 बजे यूजी कोर्सेज के लिए स्पॉट अलोकेशन के दूसरे दौर में चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट – du.ac.in और admissions.uod.ac.in पर परिणाम देख सकते हैं।

उम्मीदवारों को एक बार शॉर्टलिस्ट किए जाने के बाद, उन्हें अलॉटेड सीटों को 3 दिसंबर को सुबह 10 बजे से 4 दिसंबर को शाम 4:59 बजे तक स्वीकार करना होगा। कॉलेज 3 दिसंबर को सुबह 10 बजे से 5 दिसंबर को शाम 4:59 बजे तक अभ्यर्थियों के डाक्यूमेंट्स का वेरिफिकेशन करेंगे। ऑनलाइन भुगतान की अंतिम तिथि 6 दिसंबर शाम 4:59 बजे तक है।

CAT 2022: कैट आंसर-की के खिलाफ आपत्तियां उठाने की अंतिम तिथि कल, ये रहा प्रोसेस

DU Spot Round allocation list: ऐसे करें चेक

  • एडमिशन लिंक पर क्लिक करें और एक नया पेज खुलेगा।
  • प्रेस स्पॉट राउंड 2 अलॉटमेंट लिस्ट लिंक होम पेज पर उपलब्ध है।
  • लॉगिन विवरण दर्ज करें और परिणाम जारी किया जाएगा।
  • पृष्ठ को डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

स्पॉट सीट अलोकेशन के पहले दौर में, 8680 छात्रों को सीटें अलॉटेड की गईं और 349 से अधिक छात्रों ने फीस जमा करके अपने प्रवेश की पुष्टि की।आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, लगभग 6030 छात्रों ने आवंटित सीटों को स्वीकार किया।

इस वर्ष, दिल्ली विश्वविद्यालय ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) के माध्यम से प्रवेश लिया, पिछले वर्षों के विपरीत जब प्रवेश कक्षा 12 के बोर्ड अंकों पर आधारित थे। कक्षाएं 2 नवंबर से शुरू हुईं और पहला सेमेस्टर 19 मार्च को समाप्त होगा। आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार, दूसरा सेमेस्टर 20 मार्च से शुरू होगा और पहले और दूसरे सेमेस्टर के बीच कोई अंतर नहीं होगा।

और पढ़िए – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -