Saturday, October 1, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

आधार से जब आप अपने बैंक खाते व मोबाइल को जोड़ते हैं तो क्या UIDAI को मिल जाती है आपकी वित्तीय जानकारी?

नई दिल्ली: आधार जारी करने वाली संस्था यूआईडीएआई (भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण) ने डेटा सुरक्षा और वित्तीय लेनदेन की गोपनीयता के बारे में सबसे आम भ्रम / मिथक के बारे में ट्वीट किया है।

सबसे आम प्रश्नों में से एक जो लोग अक्सर पूछते हैं कि क्या यूआईडीएआई को आपकी वित्तीय जानकारी तब मिलती है जब आप अपने बैंक खाते, शेयर, मोबाइल को अपने आधार कार्ड से लिंक करते हैं या नहीं। #AadhaarMythBusters अभियान के तहत, UIDAI ने डेटा सुरक्षा और गोपनीयता के मिथक को खत्म करने की कोशिश की है।

यूआईडीएआई ने ट्वीट किया, ‘यूआईडीएआई केवल आपके आधार के माध्यम से आपकी पहचान को प्रमाणित/सत्यापित करता है और किसी भी वित्तीय लेनदेन से संबंधित जानकारी नहीं रखता है।’

आधार कार्ड सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेजों में से एक है जिसका उपयोग कई उपयोगी उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है। भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) द्वारा जारी 12 अंकों की विशिष्ट पहचान संख्या अब महत्वपूर्ण पहचान दस्तावेजों में से एक बन गई है क्योंकि इसमें आपका जनसांख्यिकीय और साथ ही बायोमेट्रिक डेटा शामिल है।

हाल ही में यूआईडीएआई ने इसरो और इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के साथ मिलकर इस पोर्टल को विकसित किया है, जिसके इस्तेमाल से आप आसानी से पास के आधार केंद्र के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -