Monday, September 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

फूड प्रोवाइड कराने वाले टॉप 10 प्लेटफार्मों में Swiggy, Zomato का भी नाम: रिपोर्ट

नई दिल्ली: होमग्रोन ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो और स्विगी ने दुनिया की ‘टॉप 10’ ई-कॉमर्स-आधारित फूड डिलीवरी कंपनियों की सूची में जगह बनाई है। एक नई रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी।

कनाडा मुख्यालय वाली वैश्विक शोध फर्म ईटीसी ग्रुप के मुताबिक स्विगी को नौवें और जोमैटो को दसवें स्थान पर रखा गया है। इस बीच, चीन के मितुआन, यूके के डिलीवरू और उबर की सहायक कंपनी अमेरिका के उबर ईट्स ने क्रमशः शीर्ष 3 पदों पर कब्जा कर लिया।

अभी पढ़ें दुर्गा पूजा से पहले इस राज्य के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी…पढ़ें- क्या है मामला

बता दें कि ये जो एप होती है, इनपर खाना बुक किया जाता है। इन कंपनियों के लोग अलग अलग जगहों पर खाना पहुंचाकर आते हैं। एप के द्वारा जहां का पता डाला गया हो, वहां डिलीवरी बॉय ऑर्डर लेकर जाता है। एप के द्वारा लोग अलग अलग दुकानों से खाना बुक करते हैं। जहां वे खाना तैयार करते हैं और इन एप के कर्मचारी वहां से उठाकर ग्राहकों तक पहुंचाते हैं।

जून 2022 में, Zomato ने एक ऑल-स्टॉक सौदे में 4,447.5 करोड़ रुपये (570 मिलियन डॉलर) के लिए त्वरित वाणिज्य स्टार्ट-अप ब्लिंकिट के अधिग्रहण को मंजूरी दी। Zomato के पास पहले से ही Blinkit (पहले Grofers के नाम से जाना जाता था) में 9 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी है।

अभी पढ़ें RBI ने इस बैंक का लाइसेंस रद्द किया, जमाकर्ताओं को अब मिलेंगी सिर्फ इतने रुपये!

इस बीच, बुंडल टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड की सहायक कंपनी स्विगी, स्विगी गो के माध्यम से तैयार भोजन (रेस्तरां) डिलीवरी, क्लाउड किचन और किराने की डिलीवरी का काम भी करने लगी है।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -