---विज्ञापन---

Share Market: शुरुआती कारोबार में अडानी ग्रुप के ज्यादातर शेयरों में बढ़त, अडानी एंटरप्राइजेज 2% से ज्यादा चढ़ा; जानें वजह

Share Market: हवाई अड्डों से लेकर ऊर्जा तक कंपनियों में मजबूत विकास के कारण, अडानी समूह 2-3 वर्षों में कर-पूर्व आय में 20% की सालाना वृद्धि के साथ 90,000 करोड़ EBITDA तक पहुंचने का लक्ष्य बना रहा है। इस खबर के आते ही अडानी समूह के अधिकांश शेयर सोमवार को हरे रंग में कारोबार करने […]

Edited By : Nitin Arora | Updated: Jun 26, 2023 12:16
Share :
Adani

Share Market: हवाई अड्डों से लेकर ऊर्जा तक कंपनियों में मजबूत विकास के कारण, अडानी समूह 2-3 वर्षों में कर-पूर्व आय में 20% की सालाना वृद्धि के साथ 90,000 करोड़ EBITDA तक पहुंचने का लक्ष्य बना रहा है। इस खबर के आते ही अडानी समूह के अधिकांश शेयर सोमवार को हरे रंग में कारोबार करने लगे।

अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड, अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड, अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड, अडानी पावर लिमिटेड, अडानी टोटल गैस लिमिटेड और अडानी विल्मर लिमिटेड सभी के स्टॉक की कीमतों में 0.8% से 4% की बढ़ोतरी देखी गई। दूसरी ओर, अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के शेयर लाल निशान में कारोबार कर रहे थे।

पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, बंदरगाहों से ऊर्जा तक के क्षेत्र का काम संभाले हुए अडानी ग्रुप अब हवाई अड्डों, सीमेंट, नवीकरणीय, सौर पैनलों, परिवहन और रसद, और बिजली और ट्रांसमिशन जैसे क्षेत्रों में मजबूत वृद्धि की उम्मीद कर रहा है, जिसमें अडानी के कई नए बुनियादी ढांचे के निवेश भी शामिल हैं, जिनके आने वाले वर्षों में अच्छा मुनाफा दिए जाने की उम्मीद है।

समूह ने हाल ही में बंदरगाहों में काफी निवेश किया है और नवीकरणीय ऊर्जा, परिवहन और बंदरगाहों में बड़ी परियोजनाओं को पूरा किया है। हवाई अड्डे और नवीकरणीय ऊर्जा भी उच्च मुनाफा दे रही है।

First published on: Jun 26, 2023 12:16 PM
संबंधित खबरें