Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

Paytm Payments Bank ने लॉन्च किया ये अद्भुत कार्ड, इसके फीचर्स देंगे कई फायदे

Paytm Transit Card: वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के स्वामित्व वाली पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड ने आज पेटीएम ट्रांजिट कार्ड लॉन्च करने के लिए मुंबई मेट्रो वन प्राइवेट लिमिटेड (एमएमओपीएल) के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की। यह कार्ड उपयोगकर्ताओं को मेट्रो, बसों और ट्रेनों में यात्रा करने के साथ-साथ ऑफलाइन और ऑनलाइन स्टोर पर भुगतान करने […]

Edited By : Nitin Arora | Updated: Sep 28, 2022 10:58
Share :

Paytm Transit Card: वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के स्वामित्व वाली पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड ने आज पेटीएम ट्रांजिट कार्ड लॉन्च करने के लिए मुंबई मेट्रो वन प्राइवेट लिमिटेड (एमएमओपीएल) के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की।

यह कार्ड उपयोगकर्ताओं को मेट्रो, बसों और ट्रेनों में यात्रा करने के साथ-साथ ऑफलाइन और ऑनलाइन स्टोर पर भुगतान करने जैसे कई उद्देश्यों पर अच्छा लाभ पहुंचा सकता है। इस कार्ड का उपयोग पार्किंग शुल्क और टोल प्लाजा पर भुगतान के लिए भी किया जा सकता है।

अभी पढ़ें Insurance Cover: सिर्फ एक ये बीमा पॉलिसी आपकी गाड़ी, घर समेत बहुत कुछ करेगी सुरक्षित, जानें- इसको कैसे पाएं

यह कार्ड भारत सरकार के नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (एनसीएमसी) के अनुरूप है। 2019 में लॉन्च किए गए, वन-स्टॉप सॉल्यूशन कार्ड का उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को यात्रा, टोल शुल्क, खुदरा खरीदारी और पैसे निकालने के लिए भुगतान करने में मदद करना है।

पेटीएम पेमेंट्स बैंक के प्रवक्ता ने कहा, ‘हम शहर में पेटीएम ट्रांजिट कार्ड लॉन्च करने के लिए मुंबई मेट्रो वन प्राइवेट लिमिटेड के साथ साझेदारी करके खुश हैं। ऑल-इन-वन एनसीएमसी कार्ड मुंबईकरों के जीवन में बेजोड़ सुविधा प्रदान करेगा जो अपनी दैनिक यात्रा की सभी जरूरतों के लिए इसका उपयोग करने में सक्षम होंगे।’

मुंबई मेट्रो वन प्राइवेट लिमिटेड (एमएमओपीएल) के प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि यह कार्ड सभी यात्रियों द्वारा उपयोग किया जाएगा और मुंबईकरों के बीच बहुत लोकप्रिय हो जाएगा जो डिजिटल रूप से लेनदेन करते हैं।

अभी पढ़ें PM Kisan Yojana 12th installment: दशहरे से पहले बड़ी खबर, इस तारीख को लाभार्थियों को मिलेगा पैसा

सुविधा का लाभ कैसे उठाए

इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए, उपयोगकर्ता को केवल पेटीएम ट्रांजिट कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। पूरी प्रक्रिया डिजिटल रूप से की जाती है। एक सफल एप्लिकेशन के बाद, उपयोगकर्ता अपने दरवाजे पर कार्ड पा सकते हैं।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Sep 27, 2022 06:00 PM
संबंधित खबरें