Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

दिल्ली-NCR में आम लोगों को महंगाई का झटका, मदर डेयरी का दूध आज से हुआ इतना महंगा

Mother Dairy: दिल्ली-एनसीआर में आज से मदर डेयरी का दूध महंगा हो गया है। इस साल यह चौथा मौका है जब कंपनी ने दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की है।

नई दिल्ली: आम आदमी पर आज एकबार फिर से महंगाई की मार पड़ी है। मदर डेयरी (Mother Dairy) ने दिल्ली-एनसीआर में फुल क्रीम दूध की कीमतों में इजाफा कर दिया है। मदर डेयरी ने फुल क्रीम दूध का दाम एक रुपये प्रति लीटर और टोकन वाले दूध का दाम दो रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिया है। नई दरें आज से लागू हो गई हैं। मदर डेयरी के मुताबिक लागत बढ़ने के चलते उसने यह वृद्धि की गई है।

आपको मदर डेयरी ने इस साल दूध की कीमतों में यह चौथी बार बढ़ोतरी की है। इससे पहले 16 अक्टूबर को मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर और कुछ अन्य जगहों पर फुल-क्रीम दूध और गाय के दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया था।

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि मदर डेयरी ने फुल क्रीम दूध की कीमत एक रुपये बढ़ाकर 64 रुपये प्रति लीटर कर दी है। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि मदर डेयरी ने फुल क्रीम दूध के दाम एक रुपये बढ़ाकर 64 रुपये प्रति लीटर कर दिए हैं। जबकि टोकन वाले दूध की कीमत आज से 48 रुपये से बढ़कर 50 रुपये प्रति लीटर हो गई है। हालांकि राहत की बात ये हैं आधा लीटर के पैक में बिकने वाले फुल क्रीम दूध की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

गौरतल है कि मदर डेरी दिल्ली-एनसीआर में सबसे बड़ा दूध का सप्लायर है। एक आंकड़े के मुताबिक मदर डेरी प्रति दिन दिल्ली एनसीआर में 30 लाख लीटर से अधिक दूध पैकेट और वेंडिंग मशीनों के जरिए से बेचती है। मदर डेयरी के कंपनी के 9 प्रोसेसिंग प्लांट मौजूद हैं। दिल्ली-एनसीआर में कंपनी के सैकड़ों मिल्क बूथ के साथ-साथ सफल रिटेल आउटलेट भी हैं।

मदर डेयरी के प्रवक्ता ने कहा कि कच्चे माल की कीमतों में पिछले दो महीने से लगातार हो रहे उछाल को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। उन्होंने मीडिया में जारी बयान में कहा “डेयरी उद्योग कच्चे दूध की कीमतों में लगातार वृद्धि हुई। आपको बता दें कि भारत में दूध का उत्पादन वार्षिक आधार पर लगभग 210 मिलियन टन है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -