Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Chinese loan app scam: ईडी की छापेमारी के बाद पेटीएम के शेयरों में 6 फीसदी की गिरावट

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पेटीएम के बेंगलुरू कार्यालयों में चाइनीज लेंडिंग एप इश्यू के सिलसिले में सप्ताहांत की तलाशी के बाद सोमवार को पेटीएम की मूल कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के शेयर गिर गए।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को घोषणा की कि वह मनी लॉन्ड्रिंग मामले के सिलसिले में शुक्रवार से पेटीएम, रेजरपे और कैशफ्री से संबंधित बेंगलुरु में कई स्थानों की तलाशी कर रहा है। चीनी व्यक्तियों द्वारा नियंत्रित कुछ तत्काल ऐप-आधारित ऋण डिशिंग संस्थाओं के खिलाफ केस भी किया गया। अब सोमवार को पेटीएम स्टॉक गिर गया।

अभी पढ़ें Stocks to buy: इन 4 शेयरों ने ब्रेकआउट के बाद लगाई दौड़, अगले एक महीने में इतने फिसदी रिटर्न देने की उम्मीद

केंद्रीय एजेंसी ने कहा कि उसने तलाशी के दौरान इन चीनी व्यक्तियों द्वारा नियंत्रित संगठनों के व्यापारी आईडी और बैंक खातों से 17 करोड़ रुपये जब्त किए हैं। प्रीमार्केट ट्रेडिंग में पेटीएम के स्टॉक में लगभग 6% की गिरावट आई और बीएसई पर सुबह 9:30 बजे (IST) यह एक और 3% नीचे पहुंचा। तब यह 705.40 रुपये पर कारोबार कर रहा था।

एक प्रतिक्रिया के रूप में, चार कंपनियों ने सरकारी एजेंसी को सूचित किया कि वे उनके साथ सहयोग करने को तैयार हैं। इससे पहले, पेटीएम के एक प्रतिनिधि ने दावा किया था कि कंपनी कुछ चुनिंदा खुदरा विक्रेताओं की जांच में अधिकारियों के साथ सहयोग कर रही है। वहीं, रविवार को बताते हुए कंपनी ने कहा कि ईडी ने किसी भी संपत्ति को जब्त नहीं किया है।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -