---विज्ञापन---

Aaj Ka Rashifal: आज पूर्णिमा की रात; कैसा रहेगा आपका दिन? जानें राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 21 June 2024: कैसे रहेगा आपका आज का दिन? कौनसे उपाय और किस बीज मंत्र का जाप करना सही? आइए 21 जून शुक्रवार का राशिफल और उपाय जानते हैं।

Edited By : Simran Singh | Updated: Jun 21, 2024 05:49
Share :
Aaj Ka Rashifal 21 June 2024 Today Horoscope astrology
आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 21 June 2024: दैनिक राशिफल के माध्यम से आप अपने दिन की शुरुआत कर सकते हैं। आज पूर्णिमा की रात भी है। ऐसे में आज आपका भविष्य क्या है या किन किन बातों का ख्याल रखना आपके लिए जरूरी है? इसका पता भी आप राशिफल के माध्यम से लगा सकते हैं। ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा द्वारा आज का राशिफल और उपाय बताया गया है जिससे 12 राशियां 21 जून शुक्रवार का दिन कैसा रहेगा ये जान सकती हैं।

मेष राशि

पारिवारिक मामलों में व्यस्त रहेंगे। व्यर्थ की परेशानी मिल सकती है। जीवन में चल रही उलझन में थोड़ी कमी आएगी। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृषभ राशि

आर्थिक सुधार होगा। रिश्तों में निकटता आएगी। दांपत्य जीवन में रिश्ते अच्छे होंगे। सुबह किसी छोटी बच्ची को भोजन करा दें और शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें।

मिथुन राशि

बहु प्रतिशत कार्य के संपन्न होने से खुशी मिलेगी।पारस्परिक सहयोग से सफलता मिलेगी। समाज में सम्मान में प्रतिष्ठा बढ़ेगी और सामाजिक कार्यों में रुचि लेंगे। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें और घायल गोवंश का उपचार करा दें।

कर्क राशि

व्यर्थ की परेशानियों से घिरे रहेंगे। शिक्षा के क्षेत्र में किया गया प्रयास सार्थक सिद्ध होगा। दिल की कम सुनो और दिमाग की ज्यादा। सुबह किसी गरीब को आटा अथवा चावल का दान करें।

सिंह राशि

आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। उच्च अधिकारी का सहयोग प्राप्त होगा। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। गुस्से पर नियंत्रण रखें। सुबह हल्दी व चावल डालकर सूर्य को जल दें।

कन्या राशि

शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। विरोधी परास्त होंगे। उपहार या सम्मान मिलने के योग हैं। रिश्तों में मजबूती आएगी। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें और घायल गोवंश का उपचार करा दें।

ये भी पढ़ें- 59 दिनों के बाद शनि होंगे इन 3 राशियों पर मेहरबान!

तुला राशि

रिश्तों में निकटता आएगी। आध्यात्मिक साधना सार्थक हो सकती है।दांपत्य जीवन सुख में रहेगा। किसी मित्र अथवा रिश्तेदार की वजह से तनाव मिल सकता है। सुबह किसी छोटी बच्ची को वस्त्र दान करें और शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें।

वृश्चिक राशि

अभ्यास की परेशानी रहेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा। उपहार या सम्मान वृद्धि हो सकती है। सुबह बजरंग बाण का पाठ करें और बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें।

धनु राशि

सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें । परंतु व्यावसायिक जीवन में प्रयास फलीभूत होंगे। शिक्षा के क्षेत्र में कार्य कराने वालों को सम्मान मिलेगा। सुबह गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर दिन और बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

मकर राशि

बहु प्रतीक्षित कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। शिक्षा क्षेत्र में सफलता मिलेगी। जमीन से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी। कुत्तों को भोजन करा दें और घायल कुत्तों का उपचार करा दें।

कुंभ राशि

आर्थिक मामलों में सुधार होगा।भौतिक सुखों में वृद्धि होगी । घर परिवार में माहौल अच्छा रहेगा। किसी मित्र तुम्हारे रिश्तेदार के कारण मन परेशान हो सकता है। शनि के बीज मंत्र का जाप करें और गरीब को भोजन करा दें।

ये भी पढ़ें- 2025 में शनि ढैय्या की चपेट में होंगी ये 2 राशियां!

मीन राशि

अज्ञात भय से ग्रसित रह सकते हैं। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। भाई बहन का सहयोग मिलेगा। गाय को चार रोटी हल्दी लगाकर दें और बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक और ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

First published on: Jun 21, 2024 05:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें