---विज्ञापन---

Pakistan News: पेशावर हाई कोर्ट में सीनियर वकील लतीफ अफरीदी की गोली मारकर हत्या, हमलावर गिरफ्तार

Pakistan News: सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (SCBA) के पूर्व अध्यक्ष और सीनियर वकील लतीफ अफरीदी की सोमवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात के दौरान लतीफ अफरीदी पेशावर उच्च न्यायालय के अंदर मौजूद थे। बताया जा रहा है कि हमलावर हाई कोर्ट के अंदर पहुंचा और लतीफ को गोली मार दी। Latif Afridi shot […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Jan 17, 2023 11:31
Share :
Latif Afridi

Pakistan News: सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (SCBA) के पूर्व अध्यक्ष और सीनियर वकील लतीफ अफरीदी की सोमवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात के दौरान लतीफ अफरीदी पेशावर उच्च न्यायालय के अंदर मौजूद थे। बताया जा रहा है कि हमलावर हाई कोर्ट के अंदर पहुंचा और लतीफ को गोली मार दी।

पाकिस्तान मीडिया हाउस ‘डॉन’ के मुताबिक, सीनियर वकील लतीफ अफरीदी अन्य वकीलों के साथ बार रूम में बैठे थे। इसी दौरान एक बंदूकधारी वहां पहुंचा और उन्हें गोली मार दी। वारदात के बाद लतीफ को तुरंत पेशावर के लेडी रीडिंग अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

और पढ़िए –Abdul Rehman Makki: लश्कर का अब्दुल रहमान मक्की ग्लोबल आतंकी घोषित, 26/11 का है मास्टरमाइंड

पीएम शहबाज शरीफ ने जताया दुख

घटना पर दुख जताते हुए पाकिस्तान के पीएम शाहबाज शरीफ ने कहा, ‘खैबर पख्तूनख्वा में बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति चिंताजनक है, प्रांतीय सरकार को इसे सुधारने के लिए तुरंत कदम उठाने चाहिए।’

अब्दुल लतीफ अफरीदी को लतीफ लाला के नाम से भी जाना जाता था। वे एक वकील और पश्तून राष्ट्रवादी राजनीतिज्ञ थे, जो पूर्व में पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष थे। वह राष्ट्रीय जनतांत्रिक आंदोलन के एक सीनियर नेता भी थे।

और पढ़िए – दुनिया से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jan 16, 2023 04:12 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें