Saturday, 13 April, 2024

---विज्ञापन---

‘घर वापस लौट आइए बड़े भाई…’, शहबाज शरीफ ने नवाज को दिया पाकिस्तान का चौथी बार PM बनने का ऑफर

Pakistan News: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से देश नहीं संभल रहा है। शुक्रवार को शहबाज चार और सालों के लिए पीएमएल-एन के अध्यक्ष चुने गए। इस मौके पर उन्होंने अपने बड़े भाई नवाज शरीफ को याद किया। उन्होंने न सिर्फ नवाज से पाकिस्तान लौटने की अपील की बल्कि चौथी बार देश का पीएम बनने का […]

Edited By : Bhola Sharma | Updated: Jun 20, 2023 12:40
Share :
Pakistan News, Prime Minister Shehbaz Sharif, Nawaz Sharif, PML-N president
Pakistan News

Pakistan News: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से देश नहीं संभल रहा है। शुक्रवार को शहबाज चार और सालों के लिए पीएमएल-एन के अध्यक्ष चुने गए। इस मौके पर उन्होंने अपने बड़े भाई नवाज शरीफ को याद किया। उन्होंने न सिर्फ नवाज से पाकिस्तान लौटने की अपील की बल्कि चौथी बार देश का पीएम बनने का ऑफर भी दिया। शहबाज ने कहा कि नवाज की घर वापसी पर पद छोड़ दूंगा।

पार्टी के भीतर हुए चुनाव के मौके पर शहबाज शरीफ ने कहा कि नवाज शरीफ के चौथी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद देश प्रगति और समृद्धि की ओर जाएगा। बता दें कि नवाज शरीफ 2019 से लंदन में हैं। माना जा रहा है कि आगामी चुनाव से पहले वे पाकिस्तान लौट सकते हैं।

लटकी थी चुनाव आयोग के कार्रवाई की तलवार

पीएमएल-एन के पदाधिकारियों का चुनाव पिछले साल 22 मार्च को होने वाले थे, लेकिन चुनाव आयोग ने पार्टी के अनुरोध पर तारीख बढ़ा दी। 14 मई, 2022 तक चुनाव कराने की अनुमति दी थी। लेकिन एक साल बाद भी चुनाव नहीं कराए जा सके थे। ऐसे में चुनाव आयोग ने कार्रवाई का अल्टीमेटम दिया था। पार्टी चुनाव में नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को वरिष्ठ उपाध्यक्ष चुना गया। मरियम औरंगजेब को सूचना सचिव चुना गया। इशाक डार विदेशी और अंतरराष्ट्रीय मामलों के अध्यक्ष चुने गए।

यह भी पढ़ेंUkraine Russia conflict: पुतिन ने बेलारूस को भेजे घातक परमाणु हथियार, यूक्रेन बॉर्डर पर किए गए तैनात

प्रधान मंत्री शाहबाज ने कहा कि उन्होंने जानबूझकर पीएमएल-एन सामान्य परिषद की बैठक और अंतर-पार्टी चुनावों में देरी की, क्योंकि वह अपने बड़े भाई नवाज शरीफ की वापसी का इंतजार कर रहे थे ताकि वे फिर से पार्टी की कमान संभाल सकें।

नवाज आधुनिक पाकिस्तान के निर्माता

पीएम शहबाज ने कहा कि नवाज शरीफ आधुनिक पाकिस्तान के निर्माता थे और प्रधानमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने ऊर्जा की कमी को दूर किया। सड़कों का जाल बिछाया, बुनियादी ढांचे का निर्माण किया और कृषि, उद्योग और अर्थव्यवस्था के अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्रों का विकास किया।

पीएम ने कहा कि वित्त मंत्री इशाक डार देश की अर्थव्यवस्था को मौजूदा कठिनाइयों से बाहर निकालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने पार्टी में किसी का नाम लिए बगैर कहा कि जो लोग इशाक डार की बेवजह आलोचना कर रहे हैं, उनकी पार्टी में कोई जगह नहीं है।

यह भी पढ़ें: ‘घर वापस लौट आइए बड़े भाई…’, शहबाज शरीफ ने नवाज को दिया पाकिस्तान का चौथी बार PM बनने का ऑफर

देश वर्तमान चुनौतियों से उबरेगा

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार ने देश की वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की सभी शर्तों को पूरा किया है। उन्होंने याद दिलाया कि पीएमएल-एन ने अपनी राजनीतिक पूंजी राज्य के लिए ऐसे समय में खर्च की जब महंगाई बहुत अधिक थी और वस्तुओं की कीमतें आसमान छू रही थीं।

कठिन आर्थिक परिस्थितियों के बावजूद आम आदमी को बजट में राहत दी गई और वेतन में 35 प्रतिशत और पेंशन में 17 प्रतिशत की वृद्धि की गई। उन्होंने कहा कि देश वर्तमान चुनौतियों से मजबूत होकर उभरेगा।

ये भी पढ़ेंः दुनिया से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jun 17, 2023 01:17 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें