Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

नवाज शरीफ जल्द लौटेंगे पाकिस्तान! शहबाज सरकार ने पूर्व PM को जारी किया डिप्लोमैटिक पासपोर्ट

Nawaz Sharif: इस महीने की शुरुआत में पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने संकेत दिया कि पूर्व पीएम देश लौट आएंगे क्योंकि उनके खिलाफ अब कोई मामला नहीं बचा है।

Nawaz Sharif: पाकिस्तान सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को राजनयिक पासपोर्ट जारी किया है। नवाज शरीफ 2019 से लंदन में रह रहे हैं। पाकिस्तानी मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने नवाज शरीफ को पांच साल की अवधि के लिए राजनयिक पासपोर्ट जारी किया है। इससे वह अपने देश वापस आ सकेंगे।

अभी पढ़ें PAK मीडिया का दावा- सानिया मिर्जा और शोएब मलिक कानूनी मुद्दों को सुलझाने के बाद तलाक की घोषणा करेंगे

बता दें कि नवाज शरीफ मौजूदा प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के बड़े भाई हैं और सत्ताधारी पार्टी पीएमएल-एन के सर्वोच्च नेता भी हैं। दोनों भाइयों की मुलाकात गुरुवार को लंदन में हुई थी और उनके साथ शीर्ष मंत्रियों का एक समूह भी था।

साल की शुरुआत में जारी किया गया था साधारण पासपोर्ट

पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने इस साल की शुरुआत में तीन बार के प्रधानमंत्री को एक साधारण पासपोर्ट जारी किया था। नवाज का दावा है कि उन्होंने फरवरी 2021 में ही राजनयिक पासपोर्ट हासिल कर लिया था, लेकिन इमरान खान के नेतृत्व वाले शासन ने इसका नवीनीकरण नहीं किया था।

पनामा पेपर्स मामले में जुलाई 2017 में सुप्रीम कोर्ट द्वारा पद से हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के 72 वर्षीय सुप्रीमो के खिलाफ पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार द्वारा भ्रष्टाचार के कई मामले शुरू किए गए थे। नवंबर 2019 में, लाहौर उच्च न्यायालय ने उन्हें इलाज के लिए विदेश जाने की अनुमति दी थी जिसके बाद नवाज़ शरीफ लंदन के लिए रवाना हो गए थे।

अभी पढ़ें Taliban Diktat: तालिबान ने जारी किया एक और फरमान, पार्कों के बाद अफगान महिलाएं जिम भी नहीं जा सकतीं

तीन साल ब्रिटेन में रहने के बाद नवाज शरीफ पाकिस्तान लौट सकते हैं। इस महीने की शुरुआत में पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने संकेत दिया कि पूर्व पीएम देश लौट आएंगे क्योंकि उनके खिलाफ अब कोई मामला नहीं बचा है।

अभी पढ़ें – दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -