Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Halloween 2022: नासा ने भी एक दिन पहले डराया था, खौफनाक तस्वीर के साथ लिखा, ‘आप इसके चंगुल से बच नहीं पाएंगे’

यह तस्वीर एक शक्तिशाली वेब टेलिस्कोप से खींची गई है। इस तस्वीर में धूल के विशाल स्तंभ दिखाई दे रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह संरचना 6500 प्रकाश वर्ष दूर की है।

Halloween 2022: साउथ कोरिया (South Korea) में हैलोवीन (Halloween) के जश्न के दौरान हुए हादसे के बाद पूरी दुनिया स्तब्ध है। भगदड़ के बीच 146 लोगों की मौतों से पूरा देश सहम गया। वहीं हैलोवीन के जश्न से पहले अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा (NASA) ने भी लोगों को डराया था। एजेंसी की ओर से एक खौफनाक और डरावनी तस्वीर शेयर की गई थी।

तस्वीर के साथ एजेंसी ने लिखा ये

नासा के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस तस्वीर को पोस्ट किया गया था। साथ ही कैप्शन में लिखा था, ‘आप इसके चंगुल से नहीं बच सकते। हैलोवीन के समय में सृष्टि के स्तंभ भूतिया हाथ की तरह वापस आ जाते हैं।’ बता दें कि यह तस्वीर एक शक्तिशाली वेब टेलिस्कोप से खींची गई है। इस तस्वीर में धूल के विशाल स्तंभ दिखाई दे रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह संरचना 6500 प्रकाश वर्ष दूर की है। देखने में यह स्तंभ काफी डरावने हैं।

ट्विटर और इंस्टाग्राम पर किया शेयर

अमेरिकी स्पेस एजेंसी ने इस तस्वीर को एक डरावने कैप्शन के साथ इंस्टाग्राम और ट्विटर पर पोस्ट किया है। बता दें कि पश्चिमी देशों में 31 अक्टूबर को हैलोवीन का जश्न मनाया जाता है। इस दिन लोग भूतिया कपड़े पहन कर सड़कों पर निकलते हैं। हैलोवीन को मनाने के पीछे बहुत बड़ा कारण भी है। लोगों का मानना है कि इस दिन बुरी और अपवित्र आत्माएं पृथ्वी पर आती हैं। लोग भूत और राक्षस बनकर इन्हें भगाते हैं।

पहले से ही डरावनी तस्वीरें शेयर करते हैं लोग

कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पश्चिमी देशों में 31 अक्टूबर के कुछ समय पहले से ही सोशल मीडिया पर डरावनी तस्वीरों को शेयर का दौर शुरू हो जाता है। महीने की आखिरी दो तारीकों को विदेशों में लोग हैलोवीन मनाते हैं। बता दें कि इस तरह का जश्न भारत में भी मनाया जाने लगा है। पश्चिमी देशों से प्रभावित कुछ मेट्रो सिटीज में यह प्रचलन तेजी के साथ बढ़ रहा है। पांच और सात सितारा होटलों में इस तरह का पार्टी कराई जाती हैं।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -