Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

डोमिनिक राब ब्रिटेन के नए उप-प्रधानमंत्री नियुक्त, कैबिनेट में हुए यह बड़े फेरबदल

ब्रैंडन लुईस ने न्याय सचिव के पद से इस्तीफा दे दिया है।

लंदन: भारतीय मूल के ऋषि सुनक के ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बनने के बाद ब्रिटेन कैबिनेट में बड़े फेरबदल हुए हैं। डोमिनिक राब को ब्रिटेन का उप-प्रधानमंत्री और न्याय सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है।

अभी पढ़ें पीएम सुनक का स्पष्ट संदेश 2030 तक भारत से व्यापार होगा दोगुना

 

 

जानकारी के मुताबिक ऋषि सुनक ने पीएम का कार्यभार संभालने के बाद कई मंत्रियों को पद छोड़ने के लिए कहा था। इसके बाद रानिल जयवर्धने ने पर्यावरण सचिव के पद से इस्तीफा दिया। जैकब रीस-मोग ने व्यापार सचिव के रूप में अपना पद छोड़ा।

इनके अलावा ब्रैंडन लुईस ने न्याय सचिव के पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं, ब्रिटिश मंत्री आलोक शर्मा ने कैबिनेट से बाहर हुए। जबकि जेरेमी हंट ब्रिटेन के वित्त मंत्री बने रहेंगे।

अभी पढ़ें Liz Truss: लिज ट्रस ने ऋषि सुनक की तारीफ की, कहा- मुझे पता है कि ब्रिटेन के अच्छे दिन आने वाले हैं

इससे पहले ब्रिट्रेन के नवनियुक्त प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कहा मैं आर्थिक स्थिरता और विश्वास को अपनी सरकार के एजेंडे में फोकस में रखूंगा। आने वाले दिनों में कठिन फैसले होंगे। लेकिन आपने मुझे कोविड के दौरान लोगों और व्यवसायों की सुरक्षा के लिए सब कुछ करते हुए देखा। जब अब से कहीं अधिक सीमाएं थीं।

अभी पढ़ें – दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -