Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

पीएम सुनक का स्पष्ट संदेश 2030 तक भारत से व्यापार होगा दोगुना

एलिस ने कहा कि नए पीएम ने यह स्पष्ट किया है कि अर्थव्यवस्था सर्वोच्च प्राथमिकता होगी।

नई दिल्ली: वर्ष 2030 में आज के मुकाबले भारत और ब्रिटेन के बीच व्यापार दोगुना होगा। दोनों देश एक-दूसरे के देशों में प्रमुख निवेशक हैं। मंगलवार को ब्रिटेन में ऋषि सुनक के पीएम पद संभालने के बाद भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त एलेक्स एलिस ने यह बातें कहीं।

अभी पढ़ें डोमिनिक राब ब्रिटेन के नए उप-प्रधानमंत्री नियुक्त, कैबिनेट में हुए यह बड़े फेरबदल

 

 

मीडिया को दिए बयान में उन्होंने कहा मुक्त व्यापार समझौतों के लिए दोनों देशों के बीच एक साल से कम समय से बातचीत चल रही है। यह कम समय है लेकिन इसके अंदर एक स्पष्टता है और दोनों देश रोजगार और विकास को मजबूत करना है। मुझे लगता है कि दोनों प्रधान मंत्री यही हासिल करना चाहेंगे।

अभी पढ़ें ऋषि सुनक को किंग चार्ल्स III ने नियुक्त किया नया पीएम, सुनक बोले अगली पीढ़ी को कर्ज में नहीं छोड़ूंगा

आगे एलिस ने कहा कि नए पीएम ने यह स्पष्ट किया है कि अर्थव्यवस्था सर्वोच्च प्राथमिकता होगी। भारत यूके में एक प्रमुख निवेशक है, यूके भारत में एक प्रमुख निवेशक है। हम 2030 तक व्यापार को दोगुना करना चाहते हैं। उन्होंने कहा एक मुक्त व्यापार समझौता (एफटीए) ऐसा करने का एक शानदार तरीका है। एफटीए तक पहुंचने के लिए यह एक लंबा रास्ता है।

अभी पढ़ें – दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -