Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

चर्चिल के महल से रातोंरात चोरी हुआ सोने का टॉयलेट, 4 साल बाद मामले में बड़ा खुलासा!

Blenheim Palace Gold Toilet: ब्लेनहेम पैलेस से एक सोने का टॉयलेट 4 साल पहले गायब हो गया था, जिसके संबंध में बड़ा खुलासा हुआ है।

Edited By : Simran Singh | Updated: Nov 7, 2023 12:23
Share :
blenheim palace news, golden toilet, Blenheim Palace Gold Toilet update , Blenheim Palace Gold Toilet news, Blenheim Palace Gold Toilet update, Blenheim Palace Gold Toilet price

Blenheim Palace Gold Toilet: आपने कई अजीबो-गरीब चीजों को देखा होगा या उनके बारे में सुना भी होगा, लेकिन क्या आप किसी ऐसे टॉयलेट के बारे में जानते हैं जो सोने से बनाया गया है? अगर नहीं, तो शायद चार साल पहले यानी साल 2019 के दौरान आपने चर्चिल के महल में मौजूद गोल्ड टॉयलेट के बारे में सुना होगा, जो रातोंरात चोरी हो गया था।

दरअसल, ब्रिटिश युद्धकालीन नेता विंस्टन चर्चिल के जन्म स्थल ब्लेनहेम पैलेस से सोने का बना टॉयलेट साल 2019 में चोरी हो गया था, जिसमें अब एक नया अपडेट सामने आया है।

4 साल बाद चोरी हुए सोने के टॉयलेट का खुलासा

मेट्रो की रिपोर्ट के मुताबिक ब्लेनहेम पैलेस से एक सोने का टॉयलेट गायब हो गया था, जिसकी चोरी के संबंध में चार लोगों पर आरोप लगाया गया है। 18 कैरेट से बने सोने के टॉयलेट चोरी करने वाले चार चोरों पर आरोप लगाया गया है।

क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस द्वारा 6 नवंबर, सोमवार को गोल्ड टॉयलेट चोरी करने वालों पर आरोप लगाया गया है। कहा जा रहा है कि चोरी के मामले में 35 से 39 साल की उम्र के चार लोगों के खिलाफ आपराधिक आरोप लगाए हैं। इन 4 चोरों पर चोरी और आपराधिक संपत्ति हस्तांतरित करने की साजिश का भी आरोप लगाया गया है।

ये भी पढ़ें- Festivals Business Ideas: त्योहारी सीजन में मोटी कमाई करने का मौका! अपना सकते हैं ये 5 बिजनेस आइडियाज

सोने के टॉयलेट की कीमत

सितंबर 2019 में रातोंरात गायब होने से कुछ दिन पहले सोने का टॉयलेट ऑक्सफोर्ड शहर के पास ब्लेनहेम पैलेस में एक कला स्थापना का हिस्सा था। इसकी कीमत 4.8 मिलियन पाउंड ($5.95 मिलियन) है। जानकर हैरानी हो सकती है लेकिन चोरी से पहले प्रदर्शनी में आने वाले विजिटर्स शौचालय का इस्तेमाल करने के लिए 3 मिनट की अपॉइंटमेंट बुक कर सकते थे।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि अब तक चोरी के संबंध में किसी पर आरोप नहीं लगाया गया था, लेकिन पुलिस ने क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस को सबूतों की एक फाइल सौंपी है, जिसके जरिए मामले में चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा सकता है।

First published on: Nov 07, 2023 12:23 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें