Tuesday, September 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

‘CWG में करो खराब प्रदर्शन…,’ बुक में दावे के बाद पूर्व भारतीय कोच शोर्ड मारिन को कोर्ट ले जाने की तैयारी

मारिन ने अपनी आने वाली किताब 'विल पावर- ​​द इनसाइड स्टोरी ऑफ द इनक्रेडिबल टर्नअराउंड इन इंडियन विमेंस हॉकी' में मनप्रीत पर एक खिलाड़ी को खराब खेलने के लिए कहने का आरोप लगाया ताकि उसके दोस्त टीम में शामिल हो सकें।

नई दिल्ली: ‘हॉकी इंडिया’ पूर्व भारतीय कोच शोर्ड मारिन और पब्लिशिंग हाउस हार्पर कॉलिन्स इंडिया को कोर्ट में लेने जा रही है। शोर्ड ने बुक में मनप्रीत सिंह पर 2018 राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान युवा खिलाड़ियों को खराब प्रदर्शन करने के लिए कहने का आरोप लगाया है। मारिन ने अपनी आने वाली किताब ‘विल पावर- ​​द इनसाइड स्टोरी ऑफ द इनक्रेडिबल टर्नअराउंड इन इंडियन विमेंस हॉकी’ में मनप्रीत पर एक खिलाड़ी को खराब खेलने के लिए कहने का आरोप लगाया ताकि उसके दोस्त टीम में शामिल हो सकें।

अभी पढ़ें CPL 2022: गेंद में भरकर लाया गदर और हवा में उड़ा दिया स्टंप, देखें वीडियो

संयुक्त बयान जारी
इसके बाद भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमों ने संयुक्त बयान जारी किया है। जिसमें कहा गया कि मारिन ने मनप्रीत सिंह के खिलाफ अपनी पुस्तक को प्रचारित करने के लिए ये आरोप लगाए हैं। खिलाड़ियों ने संयुक्त बयान में कहा- हम अपनी व्यक्तिगत जानकारी और झूठे आरोपों के प्रति गहरी निराशा व्यक्त करने के लिए एक साथ आए हैं। उन्होंने अपनी प्रतिष्ठा की कीमत पर अपनी पुस्तक बेचने के लिए व्यावसायिक लाभ के लिए हमें कोचिंग देने के अपने समय का उपयोग किया है। इससे हम जैसे सभी भारतीय एथलीट ऐसी परिस्थितियों में असुरक्षित महसूस करते हैं।

अभी पढ़ें IND A vs NZ A: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, स्टार बॉलर बाहर

ऐसी किसी घटना की सूचना नहीं
हॉकी इंडिया ने यह भी कहा कि मारिन ने हॉकी इंडिया या भारतीय खेल प्राधिकरण को ऐसी किसी घटना की सूचना नहीं दी। उन्होंने कहा- “हम सामूहिक रूप से सवाल करना चाहते हैं कि यदि उनकी निगरानी में कोई भी दावा की गई घटना हुई है, तो उस समय हॉकी इंडिया या भारतीय खेल प्राधिकरण को दर्ज किए गए आरोपों का रिकॉर्ड होना चाहिए। अधिकारियों के साथ जांच करने पर हमें शिकायत का ऐसा कोई रिकॉर्ड नहीं मिला है।” पुरुषों और महिलाओं की राष्ट्रीय टीमों ने पुष्टि की कि वे शोर्ड मारिन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे। बयान में आगे कहा गया है, “हम मारिन और पुस्तक के प्रकाशक हार्पर कॉलिन्स के खिलाफ कानूनी उपाय करने की प्रक्रिया में हैं।”

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -