---विज्ञापन---

61 साल के शख्स की लौटी जवानी, ‘घटा ली’ 38 साल उम्र, खर्चा हुआ 25 लाख रुपये

Dave Pascoe body of 38 at the age of 61: एक 61 साल के शख्स ने अपनी बॉडी से सबको हैरान कर दिया। इस व्यक्ति का नाम डेव पास्को है और वह 38 साल के दिखते हैं। जानें वह क्या डाइट लेते हैं और उनका डेली रूटीन क्या है?

Edited By : Prerna Joshi | Updated: Apr 21, 2024 20:38
Share :
Dave Pascoe body of 38 at the age of 61 Dave Pascoe
Dave Pascoe body of 38 at the age of 61 Dave Pascoe

Dave Pascoe body of 38 at the age of 61 Diet Plan And Routine: हर किसी की चाहत होती है कि वह बढ़ती उम्र के बावजूद जवान दिखाई दे। आजकल खुद को फिट रखने के लिए कई सारे एक्सरसाइज और डाइट प्लान आ गए हैं। इस बीच एक शख्स ने सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर लिया है। 61 साल के डेव पास्को ने साइंस को चुनौती देने का दावा करते हुए अपनी उम्र घटाकर 38 साल कर ली है। क्या है उनकी डाइट, रूटीन, आदि?

आपको बता दें कि वह एक स्ट्रिक्ट रूटीन का पालन करते हैं और अपनी बॉडी को बूढ़ा होने से रोकने के लिए हर दिन 158 सप्लीमेंट लेते हैं। पास्को ने अनुमान लगाया कि वह अपने लाइफस्टाइल पर हर साल लगभग 30,000 डॉलर (25 लाख रुपये) खर्च करते हैं।

डेव पास्को क्या डाइट लेते हैं?

डेव अक्सर अपना दोपहर का खाना नहीं खाते और दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे के बीच जल्दी डिनर कर लेते हैं, जिसमें वह ऑर्गेनिक, घास-पात वाला गोमांस, फ्री-रेंज चिकन या जंगली मछली शामिल होती है। वह हर खाने के साथ हेल्दी सब्जियां और साउरक्रोट जैसे फूड भी खाते हैं।

उन्होंने अपनी यात्रा की तुलना टेक करोड़पति ब्रायन जॉनसन से करते हुए, जो अपने एंटी-एजिंग प्रोजेक्ट ब्लूप्रिंट पर हर साल 2 मिलियन डॉलर खर्च करते हैं, डेव ने कहा, ”मैं कैलोरी पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं देता। ज्यादातर समय सरल कार्बोहाइड्रेट को सीमित करके, मैं बिना वजन बढ़ाए और जाहिर तौर पर अपनी उम्र बढ़ने की दर बढ़ाए बिना जितना चाहे उतना खाता हूं।

उन्होंने आगे कहा कि वह हर दिन एक ही चीज नहीं खाते। उन्हें तैयारी के साथ प्रयोग करने और फिर उन्हें (जैसे काले बीन्स और दाल) शामिल करने के लिए टाइम निकालने की जरूरत है। वह अपना दिन प्रार्थना करके और अपने डेली ब्लेसिंग की एक लिस्ट बनाकर खत्म करते हैं।

डेव पास्को का डेली रूटीन

सूरज निकलने से पहले ही वह जग जाते हैं और उनकी सुबह का रूटीन 15 मिनट फर्श पर एक्सरसाइज करने और मिनी ट्रैम्पोलिन पर पांच मिनट का समय देकर शुरू होता है।

ब्रश करने के बाद, वह 83 सप्लीमेंट का पहला सेट लेने के लिए एक घंटे तक इंतजार करते हैं।वह दौड़ने या तेज चलने के लिए जाते हैं और फिर P90X वर्कआउट करते हैं। यह प्रतिरोध और वजन ट्रेनिंग पर केंद्रित होता है। इसके बाद वह सॉना में आराम करते हैं और 45 मिनट तक ध्यान करते हैं। वह वर्कआउट शेक पीते हैं और हरे केले और चिया, अखरोट और बेरी बाउल का नाश्ता करते हैं।

First published on: Apr 21, 2024 08:36 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें