Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

योगी आदित्यनाथ ने पूछा- ज्ञानवापी के अंदर त्रिशूल क्या कर रहा है? इसे मस्जिद बताना ऐतिहासिक गलती

Yogi Adityanath Reaction On Gyanvapi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ज्ञानवापी मामले पर पहली बार प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ज्ञानवापी को मस्जिद कहना ऐतिहासिक गलती है। उन्होंने ये भी पूछा कि आखिर मस्जिद परिसर की दीवारों पर त्रिशूल का क्या काम है? समाचार एजेंसी एएनआई के साथ एक साक्षात्कार में, आदित्यनाथ […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Feb 25, 2024 19:46
Share :
gyanvapi mosque,yogi adityanath,uttar pradesh,cm yogi,trishul,muslim side,jyotirling,historical mistake,gyanvapi complex
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। -फाइल फोटो

Yogi Adityanath Reaction On Gyanvapi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ज्ञानवापी मामले पर पहली बार प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ज्ञानवापी को मस्जिद कहना ऐतिहासिक गलती है। उन्होंने ये भी पूछा कि आखिर मस्जिद परिसर की दीवारों पर त्रिशूल का क्या काम है?

समाचार एजेंसी एएनआई के साथ एक साक्षात्कार में, आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार लंबे समय से चले आ रहे मुद्दे को हल करना चाहती है। योगी ने कहा कि ज्ञानवापी मामले का समाधान मुलसमान पक्ष से आना चाहिए।

ज्ञानवापी पर पहली बार योगी ने दी प्रतिक्रिया

योगी आदित्यनाथ ने सोमवार यानी आज ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर चल रहे विवाद पर पहली बार बात की। उन्होंने कहा कि मुस्लिम पक्ष को स्वीकार करना चाहिए कि यह एक ऐतिहासिक गलती थी।

विवाद के समाधान के संबंध में एक सवाल के जवाब में आदित्यनाथ ने कहा कि अगर हम इसे मस्जिद कहते हैं, तो यह एक विवाद होगा। मुझे लगता है कि भगवान ने हमें एक दृष्टि दी है, इसलिए हमें इसे देखना चाहिए। त्रिशूल एक मस्जिद के अंदर क्या कर रहा है?

यूपी के मुख्यमत्री ने कहा कि मस्जिद के अंदर ज्योतिर्लिंग, देवी-देवताओं की मूर्तियां हैं। परिसर की दीवारें सच चिल्ला रही हैं। मुझे लगता है कि मुस्लिम पक्ष को एक प्रस्ताव देना चाहिए कि एक ऐतिहासिक गलती हुई है और इसका समाधान होना चाहिए।

हिंदू संगठनों ने योगी के बयान का समर्थन किया

ज्ञानवापी मस्जिद पर योगी आदित्यनाथ की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए अखिल भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज ने कहा कि मैं योगी आदित्यनाथ के बयान का समर्थन करता हूं और मुस्लिम पक्षों की ओर से अपना दावा छोड़कर भाईचारे का संदेश देने का यह एक बहुत अच्छा अवसर है।

(Xanax)

First published on: Jul 31, 2023 12:34 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें