Monday, November 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

UP के वाराणसी में तैयार हुआ प्रदेश का पहला स्मार्ट बस स्टैंड, खूबियां जानकर रह जाएंगे हैरान

बस स्टेशन की इमारत, यहां तक ​​कि फर्श के लिए इस्तेमाल की जाने वाली टाइलों को भी रिसाइकिल करने योग्य सामग्री से बनाया गया है।

Varanasi News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के वाराणसी (Varanasi) जिले में प्रदेश का पहला स्मार्ट बस स्टैंड (Smart Bus Stand) जनता के लिए समर्पित किया गया है। इस मौके पर प्रदेश के शबरी विकास मंत्री एके शर्मा ने कहा कि यह बस स्टैंड परिवहन के बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देगा। साथ ही कहा कि यह पूरी तरह से सौर उर्जा पर चलने वाला बस अड्डा है। यहां लोगों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं मिलेंगी।

शहरी विकास मंत्री ने किया उद्घाटन

शहरी विकास मंत्री एके शर्मा ने वाराणसी के सिगरा क्षेत्र स्थित संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम के मुख्य द्वार पर स्मार्ट बस स्टेशन का औपचारिक उद्घाटन किया। इसके बाद सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने इस बारे में सुझाव दिया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसको प्राथमिकता से लेते हुए स्मार्ट बस स्टैंड की स्थापना की।

चार महीने तक परियोजना पर किया काम

उन्होंने कहा कि पीएम की इच्छा के अनुसार कंपनियों और शहरी विकास विभाग की एक टीम ने पिछले चार महीनों तक परियोजना पर काम किया। यह स्मार्ट बस स्टैंड लगभग पूरी तरह से सौर ऊर्जा से संचालित है। बस स्टेशन की इमारत, यहां तक ​​कि फर्श के लिए इस्तेमाल की जाने वाली टाइलों को भी रिसाइकिल करने योग्य सामग्री से बनाया गया है।

शहरों को स्वच्छ और हरा-भरा बनाना उद्देश्य

स्मार्ट बस स्टेशन के शेल्टर में यात्रियों के लिए मोबाइल चार्जिंग की सुविधा होगी। बस शेल्टर में एलईडी लाइटें और सीसीटीवी भी हैं। बस शेल्टर का उपयोग सार्वजनिक सेवाओं, स्वच्छता आदि जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर जागरूकता संदेशों के लिए भी किया जाएगा। यह परियोजना शहरों को स्वच्छ और हरा-भरा बनाने के लिए पीएम की पहल से जुड़ी है।

और भी कई परियोजनाएं शुरू होंगी

सीएम योगी की प्रशंसा करते हुए मंत्री एके शर्मा ने कहा कि सीएम जनता के जीवन की गुणवत्ता में सुधार और जीवनयापन को आसान बनाने के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। शर्मा ने एचयूएल, वाराणसी नगर निगम और जिला प्रशासन को उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया। कहा कि शहर में नागरिक सेवाओं और सुविधाओं में सुधार के लिए वीएमसी द्वारा जल्द ही अन्य परियोजनाएं भी शुरू की जाएंगी।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -