Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

मथुरा में बड़ा हादसा; मकान का बीम खड़ा करते समय हुआ ऐसा, चली गई दो मजदूरों की जान, कई घायल

UP News: काम में लगे मजदूर मकान में बीम खड़ा कर रहे थे। तभी मकान के ऊपर से जा रही हाइटेंशन लाइन से बीम छू गया।

UP news: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा (Mathura) जिले से एक बड़ा हादसा सामने आया है। यहां एक निर्माणाधीन मकान का बीम खड़ा करते समय हाई वोल्टेज करंट लगने से दो मजदूरों की मौत हो गई। जबकि तीन मजदूर गंभीर रूप घायल हैं। घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

मकान के काम में लगे थे मजदूर

घटना मथुरा जिले के फरह थाना क्षेत्र स्थित ओल गांव की है। पुलिस ने बताया कि यहां रहने वाले महावीर शर्मा के मकान का निर्माण कार्य चल रहा है। मकान का ठेका मुकेश नाम के व्यक्ति ने लिया था। बताया गया है कि काम में लगे मजदूर मकान में बीम खड़ा कर रहे थे। तभी मकान के ऊपर से जा रही हाइटेंशन लाइन से बीम छू गया। लाइन के छूते ही हाई वॉल्टेज का करंट दौड़ गया।

अस्पताल में दो ने तोड़ा दम

घटना में पांच मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गई। मकान मालिक समेत आसपास के लोगों ने उन्हें आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया। जहां सुरेंद्र (50) और यादराम (35) को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। जबकि तीन अन्य अर्जुन, मुकेश और महावीर का राजस्थान के भरतपुर स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

सूचना के बाद गांव में हडकंप मच गया। मकान मालिक ने तत्काल काम को रोक दिया। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

गाजियाबाद और कानपुर में भी हुई थी मजदूरों की मौत

बता दें कि गाजियाबाद के खोड़ा में दो और कानपुर की एक टेनरी में तीन मजदूरों की मौत हो गई थी। दोनों स्थानों पर मजदूर सेप्टिक टैंक की सफाई करने के लिए उतरे थे। तभी जहरीली गैस के कारण दोनों स्थानों पर पांच मजदूरों की मौत हो गई थी। जानकारी के मुताबिक काम में लगे मजदूरों को कोई भी सुरक्षा उपकरण नहीं दिए जाते हैं। इसलिए हादसा होने पर उनकी मौत हो जाती है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -