Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

7 साल पहले हत्या के आरोप में जेल गया पति और दोस्त, अब राजस्थान में दूसरे पति के साथ मिली ‘मृतका’

UP News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा (Mathura) जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां 7 साल पहले मरी एक महिला को राजस्थान के दौसा से बरामद किया गया है। इतना ही नहीं, इस महिला की हत्या के आरोप में उसका पति और पति का दोस्त कई महीनों तक […]

Edited By : Naresh Chaudhary | Updated: Dec 12, 2022 14:15
Share :

UP News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा (Mathura) जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां 7 साल पहले मरी एक महिला को राजस्थान के दौसा से बरामद किया गया है। इतना ही नहीं, इस महिला की हत्या के आरोप में उसका पति और पति का दोस्त कई महीनों तक जेल में भी रहे। जेल से निकलने के बाद पति ने उसे खोज निकाला। महिला दूसरे पति के साथ रह रही थी।

शादी के 8 दिन बाद लापता हुई थी महिला

घटना सितंबर 2015 की है। जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के जालौन जिले के रहने वाले सूरज प्रसाद गुप्ता अपनी बेटी आरती (25) के साथ वृंदावन (मथुरा) में रहते थे। तभी आरती और सोनू सैनी की मुलाकात हुई थी। दोनों ने बांदीकुई में कोर्ट मैरिज कर ली। आरोप था कि शादी के आठ दिन बाद ही आरती लापता हो गई। इसके बाद आरती के पिता ने पति सोनू सैनी, भगवान सिंह और अरविंद पाठक के खिलाफ हत्या और शव को गायब करने का मुकदमा दर्ज कराया।

एक महिला का मिला था शव, पिता ने की थी पहचान

मार्च 2016 में पुलिस ने मथुरा जिले के मगोर्रा थाना क्षेत्र में एक महिला का शव बरामद किया। बताया गया है कि कपड़ों और अन्य चीजों के आधार पर सूरज प्रसाद गुप्ता ने शव की पहचान अपनी बेटी आरती के रूप में की। इसके बाद मुकदमे को हत्या की धाराओें में बदला गया। आरती के पति समेत तीनों लोगों को गिरफ्तार किया गया। पति सोनू डेढ़ साल और उसका दोस्त करीब नौ माह जेल में रहा।

जेल से बाहर आते ही पति ने शुरू की तलाश

जेल से बाहर आने के बाद सोनू ने आरती की तलाश शुरू की। बताया गया है कि सोनू को कुछ दिनों पहले आरती के राजस्थान के दौसा जिले में होने की जानकारी मिली। मौके पर जाकर देखा तो सामने आया है कि आरती सात साल से यहां शादी करके दूसरे पति के साथ रह रही थी। सोनू ने इस मामले की जानकारी मथुरा पुलिस को दी। मथुरा के स्वाट टीम प्रभारी अजय कौशल अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। छानबीन के बाद आरती को हिरासत में लिया।

जांच के बाद होगी आगे की कार्रवाई

मथुरा के एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि महिला को कोर्ट में पेश किया गया है। उसकी डीएनए जांच के लिए कोर्ट में अर्जी दी जाएगी। पूर्व में महिला की हत्या के आरोप में जेल गए तीनों लोग जमानत पर हैं। मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

First published on: Dec 12, 2022 02:15 PM
संबंधित खबरें