---विज्ञापन---

घने कोहरे को देखते हुए UP Roadways का बड़ा फैसला, रात 8 से सुबह 8 बजे तक नहीं चलेंगी बसें

UP News: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) ने प्रदेश (Uttar Pradesh) में घने कोहरे को देखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है। फैसले के मुताबिक रात 8 बजे से लेकर सुबह 8 बजे तक रोडवेज बसों के संचालन पर रोक लगा दी गई है। और पढ़िए –Bihar News: पटना की सड़कों पर आधी रात को […]

Edited By : Naresh Chaudhary | Updated: Dec 21, 2022 10:38
Share :

UP News: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) ने प्रदेश (Uttar Pradesh) में घने कोहरे को देखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है। फैसले के मुताबिक रात 8 बजे से लेकर सुबह 8 बजे तक रोडवेज बसों के संचालन पर रोक लगा दी गई है।

और पढ़िए –Bihar News: पटना की सड़कों पर आधी रात को निकले डिप्टी सीएम तेजस्वी, जानें पूरा मामला

बता दें कि पिछले तीन दिनों प्रदेश के कई जिलों में भीषण सड़क हादसे हुए हैं। एक दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। सोमवार को ही हापुड़ में एक साथ 12 वाहनों की टक्कर हुई थी। एक्सप्रेसवे पर भी बसों की टक्कर हुई थी।

बस अड्डों पर ये अधिकारी रहेंगे तैनात

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक यूपीएसआरटीसी की से कहा गया है कि उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) की बसें राज्य में कोहरे की स्थिति को देखते हुए रात 8 बजे से सुबह 8 बजे तक (या कोहरा साफ होने तक) नहीं चलेंगी। कोहरे की स्थिति पर नजर रखने के लिए क्षेत्रीय/सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक रात 8 बजे से 12 बजे तक बस स्टेशनों पर तैनात रहेंगे।

प्रदेश के सभी डिपो के लिए जारी किया आदेश

राज्य परिवहन निगम की ओर से जारी सर्कुलर के मुताबिक प्रदेश में कोहरे के कारण हो रहे हादसों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। रोडवेज विभाग की ओर से कहा गया है कि कोहरे के कारण रात में बसों का संचालन बंद किया गया है। यह व्यवस्था फिलहाल को देखते हुए की गई है। आने वाले दिनों में मौसम को देखते हुए आगे का निर्णय लिया जाएगा।

एक ही दिन में सात जिलों में हुए थे हादसे

बता दें कि रविवार और सोमवार को प्रदेश में हुए कई हादसों में 12 लोगों की मौत हुई थी। जबकि 70 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। ये हादसे उत्तर प्रदेश के नोएडा, हापुड़, औरैया, मैनपुरी, कानपुर देहात, कन्नौज, उन्नाव और कानपुर में हुए हैं। सभी हादसों के पीछे का कारण घना कोहरा था।

और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Dec 20, 2022 07:25 PM
संबंधित खबरें